रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को अबु धाबी में 8 विकेट से हरा दिया. विराट कोहली की कप्तानी वाली RCB ने पहले KKR के बल्लेबाजों को 20 ओवर की समाप्ति पर 8 विकेट के नुकसान पर 84 रन पर रोक दिया और उसके बाद सिर्फ दो विकेट खोकर 13.3 ओवर में मैच अपने नाम किया. इस दौरान विराट कोहली ने ऐसा काम किया, जो क्रिकेट मैच में सिर्फ वही करेंगे. 

RCB टारगेट का पीछा कर रही थी, महज एक रन की दरकार थी. ऐसे में विराट कोहली ने 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर थर्ड मैन की दिशा में शॉट खेला और एक रन आसानी से ले लिया, मैच यहीं खत्म था, जीत के लिए सिर्फ एक रन चाहिए थे, लेकिन कोहली का मन नहीं भरा और उन्होंने भाग कर दो रन ले लिए. ये तो मानना पड़ेगा कि ऐसा काम विराट के अलावा कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं करेगा. रन है तो छोड़ना नहीं है, भले ही मैच खत्म हो जाए. 

इससे ही जुड़ा एक ट्वीट RCB ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी शेयर किया है. RCB ने लिखा, 'विराट का दूसरे रन के लिए दौड़ना, जब सिर्फ एक रन की दरकार हो, ये अब तक की सबसे विराट चीज है.' बता दें कि विराट को विकेट के बीच दौड़ लगाना बेहद ही पसंद है. KKR के खिलाफ विराट ने नाबाद 18 रन की पारी खेली.

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की बेजोड़ गेंदबाजी से KKR को छोटे स्कोर पर रोकने के बाद RCB ने बुधवार को 39 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से बड़ी जीत दर्ज करके IPL प्लेऑफ में जगह बनाने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये. 

KKR ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 84 रन बनाये जो उसका दूसरा न्यूनतम स्कोर है. RCB ने 13.3 ओवर में दो विकेट पर 85 रन बनाकर अपनी सातवीं जीत दर्ज की. अब वह 14 अंकों के साथ दिल्ली कैपिटल्स के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. KKR ने भी 10 मैच खेले हैं लेकिन उसकी यह पांचवीं हार है. वह चौथे स्थान पर बना हुआ है.