IPL 2020 टूर्नामेंट में 33वां मैच राजस्थान रॉयल (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रन बनाए. वहीं, बैंगलोर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए रोमांचक मुकाबले को 7 विकेट से जीत लिया. बैंगलोर की ओर से डिविलियर्स ने नाबाद 55 रनों की पारी खेल कर मैच को जीता दिया.

राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने शानदार 57 रनों की पारी खेली. राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए. जबकि बैंगलोर ने 19.4 बॉल में ही 179 रन बनाकर 7 विकेट से मैच जीत लिया.

बैंगलोर की टीम 178 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी और पडिक्कल और फिंच ने अच्छी शुरुआत की. हालांकि फिंच 14 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने पारी को संभाला और पडिक्कल के साथ लंबी पारी खेली. लेकिन पडिक्कल 35 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कोहली भी 43 रन बनाकर आउट हो गए.

लेकिन इसके बाद डिविलयर्स और गुरकीरत सिंह ने मैच को जीता दिया. दोनों ने नाबादा 55 और 19 रन बनाए.

राजस्थान के क्रिस मॉरिश ने सबसे अधिक 4 विकेट लिये.

राजस्थान की ओर से पहले रॉबिन उथप्पा और बेन स्टोर ओपनिंग करने आए लेकिन बेन स्टॉक 15 रन बना कर आउट हो गए. वहीं, इसके बाद संजू सैमसन भी ज्यादा कुछ अच्छा नहीं कर पाए और 9 रन के निजी स्कोर पर आफट हो गए.

हालांकि इस बीच रॉबिन उथप्पा ने पारी को संभाला और 22 गेंदों में 41 रन की पारी खेली. उथप्पा ने कप्तान स्टीव का साथ दिया लेकिन वह चहल की गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद पारी को स्टीव स्मिथ ने संभाले रखा और 36 गेंदों में 57 रन बनाकर टीम का स्कोर आगे ले गए.

वहीं, जोश बटलर ने भी अच्छी बल्लेबाजी की शुरुआत की और 24 रन बना कर आउट हो गए. वहीं पहली पारी के आखिरी गेंद में आर्चर भी 2 रन बनाकर आउट हो गए. राहुल तेवतिया ने नाबाद 19 रन बनाए.