रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में किंग्स इलेवन पंजाब से मिली 97 रन हार के लिये खुद को जिम्मेदार ठहराया. बिना किसी हिचक के कोहली ने किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल का दो बार कैच छोड़ने की गलती मानी जिससे उनकी टीम को गुरूवार को हार का सामना करना पड़ा.

कोहली ने माना कि उनकी यह गलती टीम पर भारी पड़ी, क्योंकि इससे उन्हें 35-40 रन का नुकसान हुआ जिससे विपक्षी टीम 200 रन का स्कोर पार करने में सफल रही.

कोहली ने कहा, ‘‘बीच के ओवरों में हमने अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने अच्छी शुरुआत की थी और हमने अच्छी वापसी की. मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं. मेरे लिये आज का दिन अच्छा नहीं रहा. केएल (राहुल) को दो जीवनदान देने से हमें 35-40 रन का नुकसान हुआ. अगर हम उन्हें 180 रन पर रोक लेते तो हम पर पहली गेंद से ही दबाव नहीं होता.’’

उन्होंने कहा, ‘‘क्रिकेट मैदान पर कभी ऐसा हो जाता है और हमें इसे स्वीकार करना होगा. हमने एक अच्छा मैच खेला और एक बुरा. अब हमें गलतियों से सबक लेकर आगे बढ़ना होगा. ’’

युवा जोश फिलिप को खुद से पहले भेजने के बारे में कोहली ने कहा, ‘‘उसने वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के लिये शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी की है और बीबीएल (बिग बैश लीग) में भी ऐसा किया है तो हमने सोचा कि हमें उसकी इसकी काबिलियत का फायदा उठाना चाहिए। हमने सोचा कि हम मध्य ओवरों में खुद को थोड़ी गहराई देंगे. ’’बेंगलोर की टीम अब 28 सितंबर को गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस से खेलेगी.