इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के प्लेऑफ मुकाबले में पहला क्वालिफायर मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला गया. इसमें चेन्नई ने मैच जीत कर एकबार फिर फाइनल में पहुंच गया है. वहीं, दिल्ली को अब फाइनल में पहुंचने के लिए एक बार और मुकाबले का सामना करना होगा. दिल्ली ने चेन्नई को 173 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसे चेन्नई की टीम ने 19.4 ओवर में पूरा कर चार विकेट से मैच जीत लिया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 172 रन बनाए. ओपनिंग करने आए पृथ्वी शॉ ने एक छोड़ से पारी को संभाला. पृथ्वी ने 60 रनों की पारी खेली. वहीं, शिखर धवन शुरू में ही 7 रन पर आउट हो गए. वहीं, इसके बाद श्रेयस अय्यर 1 रन और अक्षर पटेल 10 रन बनाकर जल्द ही पवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत ने पारी को संभाली और नाबाद 51 रन बनाए. वहीं, हिटमायर ने 37 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ेंः T20 WC: क्या विराट ने ईशान से ओपन कराने की ठान ली है? फिर KL का क्या होगा

चेन्नई की ओर से हैजलउड ने सबसे अधिक 2 विकेट लिये जबकि जडेजा मोइन अली और ब्रावो को एक-एक सफलता मिली.

वहीं लक्ष्य का पीछा करने आए चेन्नई को पहली ही ओवर में झटका लगा फाफडु प्लेसिस 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन ऋतुराज ने पारी को संभाल लिया और 70 रन बनाए. वहीं, रोबिन उथप्पा ने भी 63 रनों की पारी खेली. हालांकि इसके बाद चेन्नई को दो झटके लगातार लगे और ठाकुर शून्य और रायडु 1 रन पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद मोइन अली भी 16 रन बनाकर आउट हो गए. आखिर में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी करने आए और धमाकेदार बल्लेबाज कर 18 रन बनाकर मैच जीता दिया.

मैच आखिरी दौर में रोमांचक हो गया था. लेकिन एक बार फिर धोनी मैच फिनिशर रहे.

यह भी पढ़ेंः कौन हैं जया भारद्वाज? जिन्हें दीपक चाहर ने सबके सामने प्रपोज किया

अब दिल्ली को एलीमिनेट मैच में जीतने वाली टीम से मुकाबला करना होगा और उसमें जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंच सकती है.

यह भी पढ़ेंः IPL 2021: जानें कब कहां और किसके-किसके बीच होगा प्लेऑफ का मुकाबला