आईपीएल 2021 के 28वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 55 रन के बड़े अंतर से हरा दिया है. राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जॉस बटलर के पहले टी20 शतक की बदौलत 3 विकेट खोकर 220 रन बनाए थे.

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने जॉस बटलर के 64 गेंद में 11 चौके और 8 छक्के की मदद से 124 और कप्तान संजू सैमसन के 33 गेंद में 48 रन की बदौलत 221 रन का बड़ा टारगेट सेट किया था. संदीप शर्मा, राशिद खान और विजय शंकर को एक-एक सफलता मिली थी.

ये भी पढ़ें: अगर ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट हार जाती हैं तो क्या होगा विकल्प

नये कप्तान केन विलियमसन की अगुवाई में उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की किस्मत इस मैच में भी नहीं बदली. पूर्व कप्तान डेविड वार्नर को अंतिम 11 में जगह नहीं मिली.

बड़े स्कोर का पीछा करते हुए जॉनी बेयरस्टॉ और मनीष पांडे की जोड़ी ने सनराइजर्स हैदराबाद को शानदार शुरुआत दिलायी लेकिन 57 रन की साझेदारी टूटने के बाद टीम जरूरी रन गति बनाये रखने के दबाव में बिखर गयी.

बेयरस्टॉ ने चौथे ओवर में गेंबदाजी के लिए आये चेतन सकारिया का स्वागत छक्के से करने के बाद लगातार दो चौके लगाये तो वही मनीष पांडे ने कार्तिक त्यागी द्वारा किये गये पांचवें ओवर में दो छक्के जड़े. उन्होंने छठे ओवर में क्रिस मौरिस के खिलाफ लगातार दो चौके लगाये जिससे पावर प्ले में टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 57 रन हो गया.

ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी ने बताया, 'जीत के बाद क्या करने वाली हैं पहला काम''

स्‍ट्रैटेजिक टाइम आउट के बाद सातवें ओवर की पहली गेंद पर रहमान की धीमी गेंद पर पांडे बोल्ड हो गये. उन्होंने 20 गेंद की पारी में 31 रन बनाये.

तेवतिया ने अगले ओवर में बेयरस्टॉ को आउट कर हैदराबाद को बड़ा झटका दिया. बेयरस्टॉ लांग ऑन के ऊपर से छक्‍का मारना चाहते थे, लेकिन संपर्क अच्‍छा नहीं और अनुज रावत ने अच्छा कैच पकड़ा. उन्होंने 21 गेंद में 30 रन बनाये.

मौरिस के 11वें ओवर में सकारिया ने केन विलियमसन का आसान कैच छोड दिया लेकिन अगली ही गेंद पर डेविड मिलर ने विजय शंकर (08) का कैच पकड़ हैदराबाद को तीसरा झटका दिया.

केदार जाधव ने तेवतिया पर छक्का जड़ा जिससे 12 ओवर में हैदराबाद के रनों का शतक पूरा हुआ.

युवा तेज गेंदबाज त्यागी की धीमी शॉर्ट पिच गेंद को पढ़ने में विलियमसन नाकाम रहे और डीप मिडविकेट पर मौरिस ने कैच पकड़कर 21 गेंद में उनकी 20 की पारी को खत्म किया.

मुस्ताफिजूर ने भी धीमी गेंद पर मोहम्मद नबी को फंसा कर पांच गेंद में दो छक्के जड़ित 17 रन की उनकी संक्षिप्त पारी को खत्म किया. नबी पुल करना चाहते थे लेकिन गेंद कवर क्षेत्र में हवा में लहरा गयी और रावत ने कोई गलती नहीं की.

इसके बाद बल्लेबाजी के आये अब्दुल समद (10) ने चेतन सकारिया पर छक्का लगाया लेकिन 17वें ओवर में मौरिस की गेंद पर रावत ने मैच का अपना तीसरा कैच पकड़ा. इसी ओवर में केदार जाधव (19) को बोल्ड कर मौरिस में मैच का रूख पूरी तरह से राजस्थान की ओर मोड़ दिया.

ये भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव रिजल्ट की जानकारी आने में हो सकती है देरी! जानें EC ने क्या कहा