क्रिस मौरिस (23 रन पर चार विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान संजू सैमसन की नाबाद 42 रन की संयमित पारी से राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को छह विकेट से हराकर सत्र की दूसरी जीत दर्ज की.

तालिका में नीचले पायदान पर काबिज दो टीमों के इस मुकाबले में राजस्थान की टीम मैच के शुरू से हावी रही. उसने केकेआर की पारी को नौ विकेट पर 133 रन पर रोकने के बाद 18.5 ओवर में चार विकेट गंवा कर लक्ष्य हासिल कर लिया.

इस जीत से राजस्थान की टीम चार अंक के साथ तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गयी जबकि केकेआर लगातार चौथी हार के बाद दो अंक के साथ सबसे नीचे आठवें स्थान पर पहुंच गया.

सैमसन ने 41 गेंद की नाबाद पारी में दो चौके और एक छक्का जड़ा. उन्हें डेविड मिलर का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 23 गेंद की नाबाद पारी में तीन चौको की मदद से 24 रन बनाये. यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे ने 22-22 रन का योगदान दिया.

इससे पहले मैन ऑफ द मैच मौरिस ने चार ओवर में 23 रन देकर चार विकेट झटके जबकि जयदेव उनदकट, चेतन सकारिया और मुस्ताफिजूर रहमान को एक-एक सफलता मिली.

केकेआर के लिए राहुल त्रिपाठी ने सबसे ज्यादा 36 रन का योगदान दिया. उन्होंने 26 गेंद की पारी में दो छक्के और एक चौका लगाया.

Kolkata Knight Riders Playing-XI: नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, प्रसीद कृष्णा. 

Rajasthan Royals Playing-XI: जोस बटलर, यशसवी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दूबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान.