इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का 51वां मैच मुंबई इंडियंस (MI) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला जाएगा. ये मैच शारजाह स्टेडियम में खेला जाएगा. टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. वहीं, राजस्थान रॉयल्स पहले बल्लेबाजी करगी. इस मैच में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त घमासान देखने को मिल सकता है. क्योंकि ये मैच दोनों टीम को आईपीएल में बने रहने और टॉप 4 का स्थान हासिल करने की आखिरी उम्मीद है. जो टीम ये मैच हारेगी उसका टॉप 4 में पहुंचना नामुमकिन होगा.

यह भी पढ़ेंः कौन है उमर अकमल? अमेरिका में लीग खेलने के लिए पाकिस्तान छोड़ा

मुंबई और राजस्थान दोनों के लिए यह 13वां मैच है और इसके बाद दोनों को एक-एक मैच और खेलने हैं. हालांकि, इस मैच में जीतनेवाली टीम के लिए टॉप 4 में जगह तय होगा ये कहना मुश्किल है. क्योंकि प्वाइंट टेबल में मुंबई जहां 10 प्वाइंट के साथ सातवें स्थान पर है वहीं, राजस्थान 10 प्वाइंट के साथ छठे स्थान पर है. जबकि इन टीमों से ऊपर 12 प्वाइंट के साथ कोलकाता चौथे स्थान पर है और पंजाब 10 प्वाइंट के साथ पांचवें स्थान पर है.

यह भी पढ़ेंः स्मृति मंधाना ने पहला टेस्ट शतक क्या लगाया, रिकॉर्ड बरस पड़े

वहीं, कोलकाता और पंजाब को लीग का एक-एक मैच खेलना बाकी है. अगर ये दोनों ही टीम अपना आखिरी मैच हार जाती है तो इस मैच में जीतने वाली टीम के लिए आखिरी लीग मैच जीतकर टॉप 4 में जगह बनाने में कामयाब हो सकती है.

ऐसे में मुंबई और राजस्थान दोनों के लिए टॉप 4 और प्लेऑफ का रास्ता काफी कठिन है. मैच जीतने के साथ दोनों टीमों की किस्मत ही उन्हें प्लेऑफ में ले जा सकती है.

यह भी पढ़ेंः मिल गया हार्दिक पांड्या का विकल्प, ये वही है जिसकी टीम इंडिया को तलाश थी

मुंबई इंडियंस की टीम: आर शर्मा, आई किशन, एस यादव, एस तिवारी, के पोलार्ड, एच पांड्या, एन कूल्टर-नाइल, जे यादव, जे नीशम, जे बुमराह, टी बोल्ट

राजस्थान रॉयल्स की टीम: ई लुईस, वाई जायसवाल, एस सैमसन, एस दुबे, जी फिलिप्स, डी मिलर, आर तेवतिया, एस गोपाल, के यादव, सी सकारिया, एम रहमान