इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा. ये मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जाएगा. बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. कोलकाता गेंदबाजी करेगी और बेंगलुरु से इस मैच को जीतने के लिए पूरी ताकत लगाएगी. ये मैच शारजाह स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच 7.30 बजे से शुरू होगा.

दोनों ही टीमों के लिए फाइनल में पहुंचने की कड़ी चुनौती होगी. इस मैच में जीतने वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स से मुकाबला करेगी और तभी फाइनल में स्थान बना सकती है. आरसीबी ने अब तक IPL का एक भी खिताब नहीं जीता है. ऐसे में विराट कोहली कप्तान के तौर पर आखिरी IPL टूर्नामेंट में खिताब को अपने नाम करना चाहेंगे.

यह भी पढ़ेंः कौन हैं जया भारद्वाज? जिन्हें दीपक चाहर ने सबके सामने प्रपोज किया

आरसीबी 2016 में फाइनल में पहुंची थी. इसके अलावा उनके नेतृत्व में टीम 2015 और 2020 में भी प्लेऑफ में पहुंची थी और अब कोहली खिताब के साथ कप्तानी से शानदार विदाई लेना चाहेंगे.

वहीं इयोन मोर्गन के सामने केकेआर की खोई प्रतिष्ठा फिर से हासिल करने की चुनौती है. टीम ने 2012 से 2014 के बीच तीन साल के अंदर गौतम गंभीर की अगुवाई में दो बार खिताब जीता था. लेकिन इसके बाद से टीम एक बार भी फाइनल में नहीं पहुंच सकी है.

यह भी पढ़ेंः IPL 2021: तीन गेंद में धोनी के 3 चौके से फाइनल में पहुंची CSK

आपको बता दें, आरसीबी इस टूर्नामेंट में भले ही मजबूत स्थिति में दिख रही है. क्योंकि उसने पिछले ही मैच में दिल्ली कैपिटल्स को रोमांचक तरीके से हराया था. इससे टीम का आत्मविश्वास मजबूत है. लेकिन अगर कोलकाता के खिलाफ आंकड़ों की बात करें तो केकेआर का पलड़ा थोड़ा भारी दिखता है. दोनों टीमों के बीच अब तक 28 मैच खेले गए हैं जिसमें केकेआर ने 15 मैचों में जीत दर्ज की है. जबकि आरसीबी ने 13 मैच जीते हैं.

यह भी पढ़ेंः T20 WC: क्या विराट ने ईशान से ओपन कराने की ठान ली है? फिर KL का क्या होगा