इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का 43वां मैच राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. वहीं, पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए और बेंगलुरु को 150 रनों का लक्ष्य दिया. वहीं, बेंगलुरु ने 17.1 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को प्राप्त कर लिया और सात विकेट से राजस्थान को शिकस्त दे दी. राजस्थान के इस मैच के हारने के साथ ही प्लेऑफ की उम्मीद लगभग खत्म हो गई है. इस मैच में आरसीबी के बल्लेबाजों ने जबरदस्त बल्लेबाजी की. वहीं, मैक्सवेल ने शानदार अर्धशतक लगाकर मैच को जीता दिया.

यह भी पढ़ेंः इंजमाम उल हक बोले- मुझे हार्ट अटैक आने वाली खबर झूठी है

राजस्थान की ओर से बल्लेबाजी की शुरुआत अच्छी हुई और ओपनिंग करने आए लेविस ने शानदार 58 रनों की पारी खेली. वहीं, उनके साथ जैसवाल ने 31 रनों की पारी खेलकर मजूबत शुरुआत दी. कप्तान सैमसन 19 रन पर आउट हो गए और इसके बाद पूरा बल्लेबाजी क्रम एक के बाद एक करके ढह गया. राजस्थान ने 149 रन ही बना सकी.

वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी के बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दी. विराट कोहली 25 रन और देवदत्त 22 रन बनाकर अच्छी शुरुआत के साथ आउट हुए. वहीं, इसके बाद श्रीकर भारत और मैक्सवेल ने मोर्चा संभाल लिया. श्रीकर ने 44 रनों की पारी खेली और मैक्सवेल ने नाबाद 50 रनों की पारी खेलकर टीम को जीता दिया.

यह भी पढ़ेंहरभजन सिंह और गीता बसरा के बेटे का नाम आपको जरूर पसंद आएगा

बेंगलुरु के तीन विकेट ही गिरे. इसमें विराट कोहली रन आउट हुए. राजस्थान की ओर से रहमान ने केवल दो विकेट लिये. बाकी किसी गेंदबाज को विकेट नहीं मिला.

आईपीएल प्वाइंट टेबल में आरसीबी अभी भी तीसरे नंबर पर काबिज है. जबकि राजस्थान अभी भी सातवें स्थान पर ही है. वहीं, राजस्थान के अब प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद लगभग खत्म हो गई है.

यह भी पढ़ेंः IPL के आखिरी दो मैच एक ही समय में खेले जाएंगे, 25 अक्टूबर को होगी नई टीमों की घोषणा