इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के लीग मैच के आखिरी दो मैच एक साथ एक ही समय में खेले जाएंगे. एक तरफ लीग के 55वें मैच में मुंबई इंडियंस और हैदराबाद की भिड़ंत होगी तो दूसरी ओर 56वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला होगा. दोनों मैचों में मुंबई और हैदराबाद की मैच पर सभी की नजर होगी और मुंबई के लिए ये मैच करो या मरो के जैसा होगा. क्योंकि, हैदराबाद प्लेऑफ की दौर से बाहर हो चुकी है. वहीं, बेंगलुरु और दिल्ली पहले ही प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया है. लेकिन मुंबई के लिए ये आखिरी मौका है.

यह भी पढ़ेंः कौन हैं जया भारद्वाज? जिन्हें दीपक चाहर ने सबके सामने प्रपोज किया

एक ओर मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मुंबई और हैदराबाद का मैच शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं दूसरी ओर बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दिल्ली पहले बल्लेबाजी करेगी. ये मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों मैच शाम 7.30 बजे से शुरु होगा.

मुंबई के पास प्लेऑफ में पहुंचने का आखिरी मौका है. हालांकि, मुंबई को केवल मैच जीतना नहीं होगा बल्कि हैदराबाद पर बड़ी जीत हासिल करनी होगी. क्योंकि, कोलकाता पहले ही 14 प्वाइंट के साथ चौथे स्थान पर कायम है. वहीं, मुंबई मैच जीतती है तो उसका प्वाइंट भी 14 होगा. लेकिन फैसला NRR पर निर्भर है. क्योंकि कोलकाता का NRR +0.587 हैं, जबकि मुंबई का NRR -0.048 है. ऐसे में NRR के इस अंतर को कम करने के लिए मुंबई को बड़े अंतर के साथ इस मुकाबले को जीतना होगा.

यह भी पढ़ें: IPL रिटायरमेंट पर बोले एमएस धोनी- अगले साल भी पीली जर्सी में नजर आऊंगा

आपको बता दें, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच अभी तक 17 मैच खेले गए हैं जिनमें से 9 बार मुंबई ने जबकि 8 बार हैदराबाद ने जीत दर्ज की है. मुंबई इंडियंस को यदि प्लेऑफ में पहुंचना है तो उसे हैदराबाद को 171 से भी ज्यादा के अंतर से हराना होगा.

अगर मुंबई आज बड़ी जीत हासिल नहीं करता है तो कोलकाता के लिए ये फायदेमंद होगा और वह चौथे स्थान पर बरकरार रहेगी और प्लेऑफ में पहुंच जाएगी.

यह भी पढ़ें: 'कश्मीर एक्सप्रेस' उमरान मलिक का पूरा बायोडाटा देखें, कुछ दिन पहले तक नेट बॉलर थे