इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के लीग राउंड अब आखिरी दौर में पहुंच गया है. जहां अब मुकाबला काफी रोमांचक हो गया है. प्लेऑफ के चौथे स्पॉट के लिए चार टीमें दावेदार है. शनिवार को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए मुकाबले में चेन्नई को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद राजस्थान के लिए प्लेऑफ की उम्मीद बची हुई है. वहीं, इस जीत के बाद मुंबई इंडियंस के लिए मुश्किलें बढ़ गई है.

आईपीएल प्वाइंट टेबल में मुंबई सातवें पायदान पर है. जबकि, उससे ऊपर कोलकाता चौथे, पंजाब पांचवें और राजस्थान छठे पायदान पर मौजूद है. हालांकि, इन चारों टीमों का प्वाइंट 10-10 है. और ये चारों टीमों के दो-दो मैच लीग के बचे हुए हैं. ऐसे में जो भी टीम दोनों मैचों को बड़े अंतर से जीतता है उसे प्लेऑफ का चौथ स्पॉट हासिल होगा.

यह भी पढ़ेंस्मृति मंधाना ने पहला टेस्ट शतक क्या लगाया, रिकॉर्ड बरस पड़े

क्योंकि मुंबई इंडियंस चौथे स्पॉट के लिए सबसे आखिरी दावेदार है इसलिए उसे आगामी दो मैचों को लिए जबरदस्त खेल दिखाना होगा. वहीं, कोलकाता, पंजाब और राजस्थान के लिए भी दो-दो मैच अभी बाकी है. इसलिए चारों टीमों के लिए आईपीएल में बने रहने के लिए कड़ी चुनौती है.

रविवार को कोलकाता अपना 13वां मैच खेलेगी. कोलकाता का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से है. प्लेऑफ की जंग में हैदराबाद के लिए उम्मीद खत्म हो गई है. हालांकि उसे अभी तीन मैच खेले जाने हैं लेकिन तीनों मैच जीत भी जाती है तो वह प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाएगी. लेकिन हैदराबाद प्लेऑफ के खेल में बाकी टीमों के लिए उलटफेर जरूर कर सकता है.

यह भी पढ़ेंमिल गया हार्दिक पांड्या का विकल्प, ये वही है जिसकी टीम इंडिया को तलाश थी

वहीं, आज बेंगलुरु और पंजाब के बीच भी मैच खेला जाएगा. पंजाब के लिए भी ये मैच अहम है. अगर वह ये मैच जीतती है तो वह चौथ स्पॉट के दावेदार में आगे बढ़ेगी. वहीं, बेंगलुरु को अभी तीन मैच खेले जाने हैं ऐसे में वह टॉप पर पहुंचने के लिए मैच जीतने पर पूरा जोड़ लगाएगी.

प्वाइंट टेबल

1. चेन्नई- 18 प्वाइंट

2. दिल्ली- 18 प्वाइंट

3. बैंगलुरु- 14 प्वाइंट

4. कोलकाता- 10 प्वाइंट

5. पंजाब- 10 प्वाइंट

6. राजस्थान- 10 प्वाइंट

7. मुंबई- 10 प्वाइंट

8. हैदराबाद- 4 प्वाइंट

यह भी पढ़ेंहरभजन सिंह और गीता बसरा के बेटे का नाम आपको जरूर पसंद आएगा