इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO) ने भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसमें इसरो लिक्विड प्रोपल्शन सिस्टम सेंटर ने भारी वाहन, हल्के वाहन चालक, रसोइया, फायरमैन और कैटरिंग अटेंडेंट के पदों पर भर्ती निकाली है. उम्मीदवार आधिकारी वेबसाइट lpsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 6 सितंबर 2021 है.

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड में सहायक अभियोजन अधिकारी पद के लिए आवेदन की तारीख बढ़ी

नोटिफिकेश के मुताबिक, इन पदों के लिए आवेदन 24 अगस्त से ही शुरू हो चुके हैं. ये भर्ती कुल 8 पदों के लिए हो रहे हैं. इसके लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास है. वहीं, आयु सीमा पदानुसार 25 वर्ष से लेकर 35 वर्ष निर्धारित की गई है.

कैटरिंग असिस्‍टेंट पद के लिए सैलरी 18,000 से 56,900 रुपये मासिक होगी जबकि अन्‍य सभी पदों के लिए सैलरी 19,000 से 63,200 रुपये मासिक तक होगी. इच्‍छुक उम्‍मीदवार ऑनलाइन माध्‍यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन, चयन और भर्ती से जुड़ी अन्‍य सभी जानकारियां नोटिफिकेशन में मौजूद हैं.

यह भी पढ़ेंः ग्रामीण विकास मंत्रालय में कई पदों पर भर्तियां, ऑनलाइन करें आवेदन

पदों का विवरण

भारी वाहन चालक: 02 पद

हल्के वाहन चालक: 02 पद

रसोइया: 01 पद

फायरमैन: 02 पद

कैटरिंग अटेंडेंट: 01 पद

उम्मीदवार का चुनाव पहले चरण में शारीरिक दक्षता और मेडिकल जांच ली जाएगी. इसमें सफल अभियर्थियों की लिखित परीक्षा ली जाएगी. अंतिम चयन लिखित परीक्षा में प्राप्त किए गए अंकों के क्रम में होगा.

यह भी पढ़ेंः पंजाब हाईकोर्ट में स्टेनोग्राफर पद पर निकली भर्ती, जानें पूरी डिटेल

सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के लिए प्रत्येक आवेदन के लिए 150 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं, महिला, एससी/एसटी, पूर्व सैनिक और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क में छूट है.

आवेदन भरने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से उम्मीदवार जरूर पढ़ें. इसके बाद वह आवेदन करें.

यह भी पढ़ेंः Indian Air Force में ग्रुप सी पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन का तरीका