जन्माष्टमी के पावन अवसर पर भक्तजन भगवान कृष्ण की भक्ति में लीन रहते है.भगवान कृष्ण के व्यक्तित्व के कई पहलूहैं और कई टीवी शो ने वर्षों से उनके सार को पकड़ने की कोशिश की है. कई अभिनेताओं ने भगवान कृष्ण की भूमिका भी निभाई है. यहां, उनमें से कुछ ने किरदार निभाने की अपनी यादें साझा करते हुए बताया की कैसे एक किरदार ने उनकी जिंदगी बदल दी और कैसे लोग उन्हें सच मच का भगवान मानने लगे थे.

यह भी पढ़ें: जन्माष्टमी महोत्सव पर भगवान श्री कृष्ण को चढ़ाए पंजीरी लड्डू का भोग, बनाने में है बेहद आसान

नीतीश भारद्वाज

जब लोग छोटे पर्दे पर कृष्ण के बारे में सोचते हैं, तो दिमाग में बीआर चोपड़ा के सुपरहिट शो महाभारत में अभिनेता नीतीश भारद्वाज की भूमिका याद आती है. इस भूमिका ने उनके करियर पर एक स्थायी छाप छोड़ी.भारद्वाज ने पहले एक इंटरव्यू में एचटी को बताया. “सभी उम्र के लोगों ने सार्वजनिक रूप से मेरे पैर छुए. उन्हें लगा कि मैं भगवान कृष्ण हूं. किरदार निभाने से मुझे बहुत सम्मान मिला; इसने मुझे विनम्रता भी सिखाई, उन्होंने कहा कि उन्हें लगा कि ऑन-स्क्रीन भगवान की भूमिका निभाना कठिन था और यह बहुत जिम्मेदारी के साथ आया.

यह भी पढ़ें: Janmashtami 2021: आधी रात को हुआ था भगवान कृष्ण का जन्म, महत्वपूर्ण थी इसकी वजह

स्वप्निल जोशी

13 साल की उम्र में, स्वप्निल जोशी ने रामानंद सागर की श्री कृष्णा में अभिनय किया. उन्होंने शो में तीन साल तक एक किशोर कृष्ण की भूमिका निभाई. इस सीरियल ने लोकप्रियता हासिल की और उन्हें बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग मिली.

सौरभ राज जैन

भगवान कृष्ण की भूमिका निभाने पर सौरभ एक इंटरव्यू में कहते हैं, "मैं आभारी हूं कि मुझे सिद्धार्थ कुमार तिवारी की महाभारत में कृष्ण की भूमिका निभाने का मौका मिला. यह एक दिव्य अनुभव था. कृष्ण में सभी नायकों (नायकों) के लक्षण हैं, इसलिए उनकी भूमिका निभाना एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी और एक कठिन काम था. लेकिन मेरी रचनात्मक टीम और लेखकों के लिए धन्यवाद, मैं इसे दूर करने में सक्षम था. प्रतिक्रिया जबरदस्त थी. मुझे खुशी है कि लोगों ने मेरी निभाई भूमिका को इतना सम्मान और प्यार दिया."

यह भी पढ़ें: Janmashtami 2021: इस जन्माष्टमी खुद को यूं करें तैयार, महिलाओं के लिए खास

सुमेध मुद्गलकर

राधाकृष्ण में श्री कृष्ण के किरदार के लिए जाने जाते हैं. उनके साथ मल्लिका सिंह राधा के किरदार में नजर आईं. सीरियल की स्टोरीलाइन राधा और कृष्ण के प्रेम पर आधारित थी. उनकी भूमिका को लोगों ने खूब सराहा.

यह भी पढ़ें: Janmashtami Vrat: जन्माष्टमी के व्रत के दौरान खाएं ऊर्जायुक्त भोजन, इन 3 चीज़ों खुद को रखें दूर