क्रिकेट के मैदान पर अक्सर कई चीजें हैरान कर देती हैं.  भारतीय मूल के अमेरिकी क्रिकेटर जसकरण मल्होत्रा ने वनडे क्रिकेट में 6 गेंद पर 6 छक्के लगाकर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को चौंका दिया है. जसकरण मल्होत्रा ऐसा करने वाले दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं. मल्होत्रा से पहले वनडे में 6 गेंदों में 6 छक्के लगाने का कारनामा साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने किया था. गिब्स ने साल 2007 में नीदरलैंड के खिलाफ 6 गेंद पर 6 छक्के लगाए थे. वहीं अब जसकरण ने ये कारनामा पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ खेलते हुए किया. इस मैच में जसकरण ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 124 गेंद पर 173 रन की शानदार पारी खेल डाली. जसकरण की इस पारी में 16 छक्के और 4 चौके शामिल थे.

यह भी पढ़ें: MS धोनी को कैसे बना दिया टीम इंडिया का मेंटर? कानूनी पेंच में फंस गया BCCI

बता दें कि जसकरण वनडे में 6 गेंद पर 6 छक्के लगाने वाले दूसरे क्रिकेटर हैं वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले वह चौथे क्रिकेटर बन गए हैं. जसकरण से पहले हर्शल गिब्स, युवराज सिंह और कीरोन पोलार्ड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 6 गेंद पर 6 छक्के जड़ चुके हैं.

31 वर्षीय जसकरण, ओमान में खेले गए इस वनडे मैच के 10वें ओवर में क्रीज पर आए. तब टीम के 3 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. इसके बाद जो हुआ वो देखने लायक था. जसकरण से एक के बाद एक सभी गेंदबाजों की खटिया खड़ी कर दी. अमेरिका के क्रिकेट इतिहास में किसी खिलाड़ी ने खेली ये दूसरी सबसे बड़ी पारी थी.

यह भी पढ़ें: धोनी और सचिन के बाद अब सौरव गांगुली की बायोपिक बनेगी, दादा ने खुद दी जानकारी

जसकरण वनडे क्रिकेट में नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. उन्होंने एबी डिविलियर्स को भी पीछे छोड़ दिया है. डिविलियर्स ने साल 2015 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए 66 गेंदों पर 162 रनों की पारी खेली थी.

छह छक्के देखें:

बता दें, जसकरण ने अमेरिका की पारी के आखिरी ओवर में 6 गेंद पर 6 छक्के लगाकर सभी को हैरान कर दिया. जसकरण मल्होत्रा की इस शानदार पारी के दम पर 50 ओवर में 9 विकेट पर 271 रन बनाए.

यह भी पढ़ेंसभी भारतीय खिलाड़ियों की कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आई, खेला जाएगा ENG और IND के बीच 5वां टेस्ट