भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का चौथा मैच टीम इंडिया ने अपने नाम कर लिया है. इसके साथ ही 5 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से बढ़त भी बना ली है. इस पूरी टेस्ट सीरीज में अब तक टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने लाजवाब प्रदर्शन किया है. साथ ही इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भी अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता है. जिसके साथ ही अब इन दोनों खिलाड़ियों में से किसी एक खिलाड़ी को आईसीसी का बड़ा पुरस्कार मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान होते ही कोच मिस्हाब और वकार ने दिया इस्तीफा

जीत के बाद अब बुमराह को मिलेगा ये तोहफा

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी से भी शानदार प्रदर्शन करने के लिए भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अगस्त महीने के 'आईसीसी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी' के पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया है. बुमराह के अलावा इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का नाम भी दिया गया है. बुमराह ने पहले टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करते हुए 9 विकेट चटकाए. इसके बाद दूसरे टेस्ट में मोहम्मद शमी के साथ नौवें विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की जिसने भारत की जीत सुनिश्चित कर दी. बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी सीरीज में अब तक 4 मैच में 20.83 की औसत से 18 विकेट चटकाए हैं.  

यह भी पढ़ें: T20 World Cup के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान, दो दिग्गजों को नहीं मिली जगह

रूट ने अपनी बल्लेबाजी से जीत लिया सभी का दिल

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भारत के खिलाफ जारी सीरीज में तीन शतक जमाए जिसके साथ ही वह टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच गए हैं. रूट ने इस पूरी टेस्ट सीरीज में लाजवाब फॉर्म बरकरार रखा है. जो रूट ने 4 मैच की 7 पारी में 564 रन बनाए हैं. वहीं अगर पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी की बाद करें तो उन्होंने  वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट में 18 विकेट लिए हैं. दूसरे टेस्ट में उन्होंने दस विकेट चटकाए, ऐसा करने वाले वह पाकिस्तान के चौथे सबसे युवा गेंदबाज बन गए हैं.  

बता दें, ओवल के मैदान पर जीत के साथ ही भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया है. टीम इंडिया ने 50 साल बाद ओवल के मैदान पर जीत हासिल की है. इससे पहले भारतीय टीम को ओवल के मैदान पर 1971 में जीत मिली थी.  

यह भी पढ़ें: सौरव गांगुली और एमएस धोनी में कौन था बेहतर कप्तान, जानिए वीरेंद्र सहवाग ने क्या कहा