रामगढ़, 22 मई (भाषा) झारखंड के रामगढ़ जिले में तीन मई की रात अगवा किये गए गैस अथॉरिटी आफ इंडिया लिमिटेड (गेल) के एक सुरक्षाकर्मी को 19 दिन बाद शनिवार को जिले के जंगलों में स्थित भुचुंगडीह गांव से बरामद किया गया, जहां अपहरणकर्ता उसे छोड़कर फरार हो गये थे।

रामगढ़ के पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि गेल के निजी सुरक्षाकर्मी रामकुमार प्रजापति (30) को भुचुंगडीह के जंगल से बरामद किया गया। पुलिस के दावे के अनुसार अपहरणकर्ता सुरक्षाकर्मी को यहां छोड़कर फरार हो गये थे।

कुमार ने बताया कि पुलिस गेल प्रजापति की तलाश कर रही थी और उसकी कार्रवाई के दबाव का ही परिणाम था कि अपराधी सुरक्षाकर्मी को मुक्त करने को मजबूर हो गये।

तीन मई को अपराधियों ने गेल के दो सुरक्षाकर्मियों का अपहरण किया था, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी मांग के बारे में जानकारी देने के लिए एक सुरक्षाकर्मी को एक दिन बाद ही रिहा कर दिया था।

उन्होंने बताया कि रामगढ़ एवं बोकारो के बीच में गैस पाइप लाइन बिछाये जाने के कार्य में तैनात इस सुरक्षाकर्मी के अपहरणकर्ताओं के गिरोह का पता चल गया है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

भाषा, संवाद, इन्दु, ,

जोहेब

जोहेब