उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के पूर्व सांसद जितिन प्रसाद ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. इसपर प्रतिक्रिया देते हुए उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा है कि ये हमारे मुंह पर करारा तमाचा है. 

हरीश रावत ने कहा, "जितिन प्रसाद का बीजेपी जॉइन करना हमारे मुंह पर करारा तमाचा है. यह दुखद और निराशाजनक है. मुझे आश्चर्य है कि उन्होंने कांग्रेस को एक क्षेत्रीय पार्टी कहा और उस पार्टी में शामिल हो गए जिसके खिलाफ उनके परिवार ने लड़ाई लड़ी थी."

इससे पहले बीजेपी में शामिल होने के बाद जितिन प्रसाद का सुर बदला-बदला नजर आया. वह अब बीजेपी की तारीफ के पुल बांध रहे हैं. उन्होंने बीजेपी की तारीफ करते हुए कहा है कि देश में अगर कोई राष्ट्रीय दल है तो केवल बीजेपी ही है.

ये भी पढ़ें: माता-पिता के कोरोना संक्रमित होने पर 15 दिन की छुट्टी ले सकते हैं केंद्रीय कर्मचारी

बीजेपी में शामिल होने के बाद जितिन ने संवाददाताओं से कहा, मेरा कांग्रेस पार्टी से 3 पीढ़ियों का साथ रहा है. मैंने ये महत्वपूर्ण निर्णय बहुत सोच, विचार और मंथन के बाद लिया है. आज सवाल ये नहीं है कि मैं किस पार्टी को छोड़कर आ रहा हूं बल्कि सवाल ये है कि मैं किस पार्टी में जा रहा हूं और क्यों जा रहा हूं.

उन्होंने आगे कहा, मैंने पिछले 8-10 सालों में ये महसूस किया है कि आज देश में अगर कोई असली मायने में संस्थागत राजनीतिक दल है तो बीजेपी है. बाकी दल तो व्यक्ति विशेष और क्षेत्र के हो गए लेकिन राष्ट्रीय दल के नाम पर भारत में कोई दल है तो बीजेपी है.

ये भी पढ़ें: सोते हुए चीनी हाथियों के झुंड की 'क्यूटनेस' पर पागल हो रही है दुनिया, क्या आपने देखी तस्वीर