भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पहली पारी में 218 रन बना कर अपने 100वें टेस्ट को यादगार बना दिया है. इसके साथ ही जो रूट ने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए. जो रूट ने 100वें टेस्ट में दोहरा शतक जड़कर ऐसे वह पहले क्रिकेटर बन गए हैं.

जो रूट के करियर का ये पांचवां दोहरा शतक है. रूट ने पिछले तीन टेस्ट मैच में दूसरी बार 200 रन के आंकड़े पार किया है. इससे पहले रूट ने श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था.

रतन टाटा को भारत रत्न से सम्मानित करने वाले कैंपन को लेकर टाटा ने खुद दी प्रतिक्रिया, कहा- 'बंद करें'

जो रूट ने 100वें टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. साथ ही पाकिस्तान के इजमाम उल हक के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है. इंजमाम ने साल 2004-05 में भारत के खिलाफ बेंगलुरू में अपने 100वें टेस्ट में 184 रन की पारी खेली थी.

इसके अलावा रूट की ये लगातार तीसरी बार 150 या उससे ज्यादा की पारी रही. वह सातवें ऐसे बल्लेबाज हैं जिसने ये कारनामा कर दिखाया है. सबसे ज्यादा 150 प्लस स्कोर का रिकॉर्ड श्रीलंका के कुमार संगकारा के नाम है. महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन ने भी तीन बार 150 प्लस का स्कोर किया था. रूट ने डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

जो रूट दुनिया के पहले क्रिकेटर हैं जिसने 98वें, 99वें और 100वें टेस्ट में लगातार शतक जड़ा है. जो रूट इंग्लैंड के तीसरे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 100वें टेस्ट में शतक लगाए हैं.

नेहा कक्कड़ के डांस वीडियो पर रोहनप्रीत ने कहा- रब दा शुक्र तुम्हे ऐसा बनाया, देखें वायरल Video