भाकपा नेता और जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवानी के आज 28 सितंबर को कांग्रेस में शामिल होने की संभावना है. जिग्नेश मेवानी ने PTI से बात करते हुए खुद कांग्रेस जॉइन करने की जानकारी दी थी.

इसी बीच एक खबर आ रही है कि कन्हैया कुमार ने कांग्रेस में शामिल होने से पहले सीपीआई के पटना कार्यालय अजय भवन के एक कमरे में खुद का लगवाया गया एयर कंडीशनर (AC) दो महीने पहले निकाल लिया था.  

सत्येंद्रनाथ टैगोर: नोबेल विजेता रवींद्रनाथ के बड़े भाई और भारत के पहले IAS अधिकारी

'हिंदुस्तान' की खबर के मुताबिक, CPI के प्रदेश सचिव रामनरेश पांडेय ने कन्हैया के कार्यालय से एसी ले जाने की बात मानी लेकिन साथ ही जोड़ा कि उनका ही लगाया था, वो लो गए. उन्होंने ये भी कहा कि इसमें कोई गलत बात नहीं है. 

रामनरेश पांडेय ने बताया कि कन्हैया कुमार ने अपने पैसे से प्रदेश कार्यालय के अपने कमरे में AC लगवाया था. उन्होंने ये भी बताया कि कन्हैया ने AC ले जाने की परमिशन भी मांगी. कन्हैया ने उनसे कहा कि उन्होंने कहीं और कमरा ले लिया है, जहां वह इस AC को लगवाएंगे.   

UP: सीएम योगी आदित्यनाथ ने जितिन प्रसाद को कैबिनेट में क्या जिम्मेदारी दी?

बता दें कि कन्हैया कुमार 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) में शामिल हो गए थे और उन्होंने बिहार के बेगूसराय से भाजपा के गिरिराज सिंह के खिलाफ चुनाव भी लड़ा था. लेकिन उन्हें हार से संतोष करना पड़ा था. कन्हैया कुमार ने सोमवार को दिल्ली में सीपीआई नेताओं को काफ़ी इंतज़ार कराया, कन्हैया के कांग्रेस में शामिल होने के अनुमानों का खंडन करने के लिए सीपीआई ने कन्हैया को प्रेस कॉन्फ़्रेंस करने को कहा था. हालांकि, कन्हैया पहले से निर्धारित कार्यक्रम में नहीं शामिल हुए. 

दिल्ली में जेएनयू कैंपस में लगे विवादित नारे के दौरान कन्हैया कुमार सुर्खियों में आए थे. उस समय वह जेएनयूएसयू के अध्यक्ष थे. इसके बाद से ही कन्हैया कुमार लगातार चर्चा में बने रहे. वह केंद्र सरकार के खिलाफ भी निशाना साधते रहते हैं.

यह भी पढ़ेंः 1 अक्टूबर से बदल जाएंगी LPG की कीमतें? जानें क्या-क्या होने हैं बदलाव