बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस करीना कपूर खान इस साल अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं. उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है और कुछ बड़ी फिल्मों को करने से करीना ने खुद से रिजेक्ट किया. करीना कपूर ने साल 2000 में आई फिल्म रिफ्यूजी से अपने करियर की शुरुआत की थी. करीना कपूर अपनी फिटनेस को लेकर बहुत सावधान रहती हैं और ऐसा आप उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर देख सकते हैं. बर्थडे के मौके पर हम आपको करीना कपूर से जुड़ी 10 बातें बताएंगे.

यह भी पढ़ें: Kareena Kapoor ने अगर की होती ये 5 सुपरहिट फिल्में तो आज कुछ और ही बात होती

करीना कपूर खान से जुड़ी 10 बातें

1. 21 सितबंर, 1980 को मुंबई में करीना कपूर का जन्म एक पंजाबी परिवार में हुआ था. इनके पिता रणधीर कपूर और मां बबीता हैं. ये दोनों बॉलीवुड के जाने-माने नाम हैं.

2. करीना कपूर अपनी बड़ी बहन करिश्मा कपूर उनके काफी क्लोज हैं. इसके अलावा उनके चचेरे भाई रणबीर कपूर के साथ भी करीना अच्छा समय गुजारती हैं.

3. करीना कपूर बॉलीवुड के सबसे खानदान कपूर खान से ताल्लुख रखती हैं जिसका नाम वर्ल्ड गिनीज बुक में दर्ज है. करीना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें गर्व है कि वे कपूर खानदान से जुड़ी हैं.

4. करीना कपूर ने मुंबई मिठीबाई कॉलेज से बी.कॉम विषय से ग्रेजुएट किया है. इसके अलावा उन्होंने गर्वमेंट लॉ कॉलेज से वकालत की पढ़ाई की लेकिन बीच में ही छोड़ दिया. इसके बाद इन्होंने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) से एक्टिंग की पढ़ाई की.

यह भी पढ़ें: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने मनाया 'पापा' का बर्थडे, देखें तस्वीरें

5. करीना कपूर ने कल हो ना हो, हम दिल दे चुके सनम, ब्लैक, चेन्नई एक्सप्रेस, कहो ना प्यार है और फैशन जैसी सुपरहिट फिल्मों के ऑफर अलग-अलग वजहोों से ठुकराए.

6. करीना कपूर ने साल 2000 में आई फिल्म रिफ्यूजी से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. इसके बाद उन्होंने कई फिल्में कीं लेकिन हीरोइन, कभी खुशी कभी गम, जब वी मेट, 3 इडियट्स, गुड न्यूज, बजरंगी भाईजान, वीरे दी वेडिंग, मुझसे दोस्ती करोगे और की एंड का जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी काम किया.

7. करीना कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह बॉलीवुड एक एक्टर के साथ सीरियस रिलेशनशिप में थीं लेकिन बाद में उनसे ब्रेकअप हो गया. साल 2007 में फिल्म टशन की शूटिंग के दौरान करीना सैफ अली खान के करीब आईं.

8. करीना कपूर ने साल 2012 में सैफ अली खान के साथ कोर्ट मैरिज की. इसके बाद उन्होंने दो बेटों तैमूर और जेह को जन्म दिया.

9. इन दिनों करीना अपने परिवार के साथ मालदीव में छुट्टियां मना रही हैं. वहां से करीना सोशल मीडिया पर हर दिन नई-नई चीजें शेयर करती रहती हैं.

10. करीना कपूर की आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्ढा है जिसमें वह आमिर खान के साथ नजर आएंगी. इस फिल्म की शूटिंग अभी चल रही है.

यह भी पढ़ें: करीना कपूर ने शेयर की बेटे 'जेह' की क्यूट तस्वीर, लोगों ने किए ऐसे कमेंट्स