कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड (KSEEB) कर्नाटक SSLC या कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी किया है. कर्नाटक बोर्ड ने यह रिजल्ट अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया है और सभी उम्मीदवार जो कर्नाटक एसएसएलसी परीक्षा देने वाले सभी स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट karresults.nic.in पर देख सकते हैं और इस रिजल्ट को कर्नाटक बोर्ड ने इसकी जानकारी 8 अगस्त को दी थी. जानकारी में बताया गया था कि यह रिजल्ट आप 3.30 बजे के बाद वेबसाइट पर जांच सकते हैं.

यह भी पढ़ें:- BSF Recruitment: खिलाड़ियों के लिए सीमा सुरक्षा बल में ग्रुप सी के पदों पर भर्ती

कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड में लगभग 9 लाख स्टूडेंट्स SSLC परिणाम प्राप्त कर सकते हैं. इसी साल परीक्षा 19 और 22 जुलाई को आयोजित हुई थी जिस दौरान परीक्षा को दो दिनों के लिए छोटा कर दिया गया था और साथ ही प्रश्नपत्र को भी MCQ फॉर्मेट में सेट किया गया था जिससे छात्रों को परीक्षा देने में कुछ आसानी हो सके. 2020 में कर्नाटक एसएसएलसी परीक्षा के रिजल्टच 10 अगस्त को जारी हुए थे और रिजल्ट कुल 71.08 फीसदी ही गया था, जिसमें लड़कियों का पासिंग रेट 77.74 प्रतिशत और लड़कों का पासिंग रेट 66.41 प्रतिशत था. वहीं इस बार कुछ स्टूडेंट्स का पासिंग रेट 99.99 प्रतिशत है.

यह भी पढ़ेंः इस राज्य ने प्रोफेसर के 185 पदों पर निकाली भर्ती, यहां देखें पूरी डिटेल

कैसे करें SSCL का रिजल्ट चेक?

कर्नाटक एसएसएलसी रिजल्ट 2021 को केएसईईबी की आधिकारिक वेबसलाइट sslc.karnataka.gov.in पर आप देख सकते हैं. इसके अलावा NIC का रिजल्ट आप पोर्टल karresults.nic.in पर देख सकते हैं. आधिकारिक वेबसाइट के जरिए कर्नाटक एसएसएलसी रिजल्ट की जांच आप इस तरह कर सकते हैं-

1. सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट karresults.nic.in ओपेन करें.

2. यहां Karnataka SSLC results 2021" लिंक पर क्लिक करिए.

3. उसमें मांगी गई जानकारी को फिल करें.

4. अब रिजल्ट आपके सामने होगा.

5. भविष्य के लिए आप इसका प्रिंट आउट जरूर निकाल लें.

यह भी पढ़ेंः West Bengal Recruitment: डाक विभाग के 2357 पोस्ट पर भर्ती, दसवीं पास करें अप्लाई