भारत के कुछ सबसे लोकप्रिय रियलिटी शो में से एक 'कौन बनेगा करोड़पति' के 13वें सीजन को शुरू हुए कुछ ही हफ्ते हुए हैं और इस शो का क्रेज लगातार बढ़ता ही जा रहा है. केबीसी के 2 सितंबर यानी गुरुवार के एपिसोड की शुरुआत समीक्षा श्रीवास्तव के साथ हुई. समीक्षा मध्य प्रदेश के भोपाल की रहने वाली हैं. गुरुवार का एपिसोड शुरू होने से पहले ही समीक्षा ने पांच सवाल के सही जवाब देकर दस हजार रुपये जीत लिए थे. जिस वजह से समीक्षा के खेल की शुरुआत छठे सवाल के साथ हुई. हालांकि, कौन बनेगा करोड़पति के इस शो में समीक्षा करोड़पति नहीं बन सकी और केवल छह लाख चालीस हजार रुपये ही जीत सकीं.

ये सवाल देखें: इनमें से क्या राजस्थान में स्थित किसी शहर का उपनाम नहीं है?

जब अमिताभ बच्चन ने समीक्षा से खेल के दौरान 12वां सवाल पूछा तो समीक्षा उसका सही जवाब नहीं दे पाईं और उन्होंने गेम को क्विट कर दिया. क्योंकि समीक्षा के पास कोई भी लाइफलाइन नहीं बची थीं. 12 लाख 50 हजार के लिए समीक्षा से सवाल पूछा गया था – इनमें से कौन भारत की पहली महिला खनन इंजीनियर हैं? इस सवाल के चार विकल्प हैं.- A). चंद्रानी प्रसाद वर्मा, B). मोहना सिंह, C).राजेश्वरी चटर्जी, D). ललिता. समीक्षा को इसका सही जवाब नहीं पता था. इस सवाल का सही जवाब है- चंद्रानी प्रसाद वर्मा.

ये सवाल देखें: भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त की नियुक्ति कौन करते हैं?

माता-पिता को वर्ल्ड टूर पर ले जाना चाहती हैं

हम अक्सर देखते हैं कि गेम के बीच अमिताभ बच्चन कंटेस्टेंट से काफी बातें भी करते हैं. और ज्यादातर से ये सवाल पूछते हैं कि आप जो रकम यहां से जीतेंगे, उसका क्या करोगे? यही सवाल बिग बी ने समीक्षा से भी पूछा तो उन्होंने जवाब दिया, "सर, मेरे माता-पिता ने मुझे बहुत अच्छे से पढ़ाया है. आज मैं जो भी हूं, उनकी वजह से हूं. थोड़ी बहुत दुनिया जो देखी है भारत के बाहर, उनकी वजह से देखी है. मैं वापस आती हूं, तो उनके अंदर उस देश के बारे में जानने की जिज्ञासा होती है, जहां से मैं होकर आती हूं. इसलिए मैं अपने माता-पिता को जीती हुई रकम से वर्ल्ड टूर पर ले जाना चाहती हूं."

बता दें,  समीक्षा एक मल्टीनेशनल कंपनी में वाइस प्रेसिडेंट के पद पर हैं. अमिताभ बच्चन ने समीक्षा की तारीफ करते हुए कहा, "मैं आपसे मिलकर बहुत ही डीलाइटेड फील कर रहा हूं." इसके बाद बिग बी ने समीक्षा से कहा कि हमने सुना है कि आपको संगीत का काफी शौक है. इसके साथ ही बिग बी ने समीक्षा से गाना गाने की गुजारिश की. जिसके बाद समीक्षा बोली ये गाना मैं आपके लिए गाना चाहूंगी. अगर आप इजाजत दें. इसके बाद समीक्षा ने 'ये मेरा दीवाना दिल है' गाना सुनाया. समीक्षा ने कौन बनेगा करोड़पति के शो से कुल 6 लाख 40 हजार रुपये जीत सकीं. 

ये सवाल देखें: स्वतंत्र भारत के पहले उद्योग एवं आपूर्ति विभाग के कैबिनेट मंत्री कौन बनें?