कौन बनेगा करोड़पति (KBC 13) के 28वें एपिसोड में सविता भाटिया नाम की कंटेस्टेंट ने एक करोड़ का सवाल का सही जवाब दिया. लेकिन इसके बाद भी वह एक करोड़ की धनराशि जीत नहीं पाई. राजस्थान के जोधपुर की रहने वाली सविता भाटिया केबीसी से 50 लाख रुपये जीत कर वापस गई. हालांकि, उन्होंने एक करोड़ रुपये के सवाल का जवाब सही दिया था.

दरअसल, सविता भाटिया के सामने एक करोड़ का सवाल काफी कठिन था. पहले जानते हैं ये कौन सा सवाल था.

क्या था सवाल

प्रथम विश्व युद्ध के दौरान तुर्की में 1915-16 में किस लड़ाई में भारतीय सेना के करीब 16,000 से अधिक सैनिकों ने मित्र राष्ट्रों के साथ मिलकर बहादुरी से युद्ध किया था?

ऑप्शन: A.गैलिसिया B.अंकारा C.तब्सोर D.गलीपोली था. जिसका सही जवाब गालीपोली है.

दरअसल, सविता भाटिया जिस वक्त इस एक करोड़ के सवाल को खेल रही थी तो उनके पास कोई लाइफ लाइन नहीं थी. उन्हें इस सवाल के जवाब में गोलीपोली कहा लेकिन उन्होंने कंफर्म नहीं किया. उनके पास लाइफलाइन नहीं था तो उन्होंने रिस्क लेने की कोशिश नहीं की. उन्होंने जवाब को लॉक करने के बजाए क्विट कर दिया और 50 लाख रुपये जीतकर वापस चली गईं.

सविता भाटिया रेलवे में सुप्रिटेंडेंट नर्स का काम करती हैं. उन्होंने शुरू से ही केबीसी में अच्छे तरीके से सवालों का जवाब दिया. खेल के दौरान उन्होंने कहा था कि उन्हें 25 लाख रुपये की जरूरत है और वह इतनी राशी से संतुष्ट है. वह अपनी जीती हुई रकम से अपने होम लोन को चुकाना चाहती हैं.