'कौन बनेगा करोड़पति' के 13वें सीजन (KBC 13) की शुरुआत में अब ज्यादा समय नहीं बचा है. KBC का नया सीजन 23 अगस्त यानी सोमवार से शुरू होने वाला है. इस बार के सीजन की थीम 'जवाब आप ही हो' रखी गई है. हर साल की तरह कुछ सबसे ज्यादा टैलेंटेड और किस्मत वाले लोगों को ही बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठने और करोड़पति बनने का मौका मिलेगा. इस साल फिर से शो में दर्शकों की वापसी हो रही है.

यह भी पढ़ें: कौन हैं ज्ञानराज? KBC 2021 के पहले कंटेस्टेंट, अमिताभ बच्चन के सामने संभालेंगे हॉटशीट 

केबीसी में वापसी को लेकर ‘बिग बी’ के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन ने अपने एक बयान में कहा, टीम के साथ अपने जुड़े हुए 21 साल हो गए हैं जिसके लिए वह काफी खुश हैं. बिग बी ने कहा कि वह स्टूडियो दर्शकों का वापस स्वागत करने के लिए काफी उत्साहित हैं.

उन्होंने कहा“ पिछले सीजन में यह पहली बार हुआ था कि स्टूडियो के दर्शक केबीसी का हिस्सा नहीं थे और मुझे खुशी है कि स्टूडियो के दर्शक इस सीजन में एक नए जोश के साथ वापस आ गए हैं.”

यह भी पढ़ें: कौन बनेगा करोड़पति की छुपी हुई बातें, जो आप नहीं जानते होंगे

केबीसी के 13वें सीजन में आपको ये बदलाव देखने को मिलेंगे. आइए जानते हैं-

  • इस बार के सीजन में सबसे बड़ा बदलाव यह है कि 'फास्टेस्ट फिंगर फस्ट’' राउंड को बदलकर अब “फास्टेस्ट फिंगर राउंड - ट्रिपल टेस्ट” रख दिया है. पहले जहां कंटेस्टेंट को क्रोनोलोजिकल तरीके उत्तर देना होता था, इसके बजाय अब कंटेस्टेंट को चार जनरल प्रश्नों में से तीन का जवाब देना होगा. जिसके बाद इक लीडरबोर्ड पर हर कंटेस्टेंट का जवाब देने का समय बताया जाएगा और जो कम से कम समय में तीनों प्रश्नों का सही उत्तर देगा, वह सीधे हॉट सीट पर चला जाएगा.
  • स्टूडियो ऑडियंस की वापसी के साथ ही अब, लाइफलाइन 'ऑडियंस पोल' को भी वापस लाया गया है. अन्य तीन लाइफलाइन, 50:50, आस्क द एक्सपर्ट और फ्लिप द क्वेश्चन पहले की तरह इस सीजन में भी होंगी.
  •  इस सीजन में पिछले सीजन की तरह करमवीर एपिसोड जहां वास्तविक जीवन के हीरो को सम्मानित करने के लिए शो मे बुलाया जाता था, इस बार सीजन 13 में हर शुक्रवार को शानदार शुक्रवार मनाएगा. इस विशेष एपिसोड में, सेलिब्रिटी मेहमान एक सामाजिक कार्य के लिए शो में खेलते नजर आएंगे.
  •  इस बार कंटेस्टेंट को समय बताने वाली घड़ी के नाम को  बदलकर 'धुक-धुकी जी' कर दिया गया है. वैसे यह नया नाम काफी सूट भी कर रहा है क्योंकि घड़ी के साथ-साथ लोगों के दिल भी धड़कने लगते हैं.
  •  केबीसी के 13वें सीजन में इस नए सेट को नया लुक और फील दिया गया है. फर्श को एलईडी के साथ डिजाइन किया गया है, ऑगमेंटेड रियलिटी के उपयोग से और अधिक उत्साह बढ़ेगा. 

बता दें जो लोग यह गेम कंटेस्टेंट के साथ खेलना चाहते है उनके लिए केबीसी प्ले अलोंग सोनी लिव पर उपलब्ध होगा, इसके साथ ही जिस व्यक्ति को सबसे ज्यादा पॉइंट बनेंगे उसको सीजन के आखिरी हफ्ते में असली खेल के लिए अमिताभ बच्चन के साथ जुड़ने का मौका भी मिल सकता है.

कौन बनेगा करोड़पति का 13वां सीजन 23 अगस्त से सोनी टीवी पर सोमवार-शुक्रवार रात 9 बजे प्रसारित होगा.

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन को मिलती थी धमकियां, फिर KBC ने बदली उनकी किस्मत, पढ़ें ये किस्सा