कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के कप्तान दिनेश कार्तिक ने शुक्रवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से पहले कड़े अभ्यास की कमी खलेगी लेकिन दो बार की चैम्पियन टीम अपने प्रशंसकों को गौरवान्वित करने के लिये 19 सितंबर से शुरू होने वाले टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने को तैयार है.

राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी गुरूवार को दुबई पहुंच गये थे जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) टीम रात में दुबई पहुंची.

कोविड-19 महमारी के कारण टी20 लीग को संयुक्त अरब अमीरात में कराया जा रहा है. खिलाड़ियों को अपने होटल के कमरों में रहना होगा और तीन दौर की जांच के बाद ही वे ट्रेनिंग शुरू कर पायेंगे.

कार्तिक ने केकेआर की वेबसाइट से कहा, ‘‘यह आईपीएल अलग होगा. दुनियाभर में जो हुआ, उससे हमें काफी दुख हुआ और क्रिकेट खेलना निश्चित रूप से चुनौतीपूर्ण होगा. लेकिन हम समझते हैं कि जब हम खेलेंगे तो हम हमारे प्रशसंकों के चेहरों पर मुस्कान लायेंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हां, हम बायो-बबल में रहेंगे. हां, हमने पिछले कुछ महीनों में इतनी कड़ी ट्रेनिंग नहीं की है और न ही खेले हैं. हां, रास्ता भले ही मुश्किलों भरा होगा. लेकिन हम वादा करते हैं कि अपना सर्वश्रेष्ठ करेंगे.’’

केकेआर को ईडन गार्डन्स पर दर्शकों से मिलने वाले समर्थन की कमी खलेगी लेकिन कार्तिक का मानना है कि प्रत्येक खिलाड़ी यूएई में खेलते हुए अपने स्थल की याद को दिल में रखकर खेलेगा. 

केकेआर के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने स्वीकार किया कि लॉकडाउन का उन पर बुरा असर पड़ा. उन्होंने कहा, ‘‘शुरू में जब लॉकडाउन लगा था तो इसके हिसाब से तालमेल बिठाना काफी मुश्किल था क्योंकि हम आउटडोर अभ्यास नहीं कर पा रहे थे. लेकिन अब मैं पूरी तरह से तैयार हूं. बल्कि अगर अब सात दिन के अंदर मैच हो जाये तो भी मुझे खुशी होगी. मैं खेलने के लिये बेकरार हूं. ’’

शीर्ष क्रम के प्रतिभाशाली बल्लेबाज शुभमन गिल भी मैदान पर उतरने को बेताब हैं. शुभमन ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हम सभी खेलने के लिये बेताब हैं क्योंकि लंबे समय तक हम अपने घरों में रहे और हम सभी मानसिक रूप से तैयार हो रहे थे. हम सभी उत्साहित हैं. मैं मैदान पर जाकर खेल दिखाने के लिये बेताब हूं. ’’

केकेआर के भारतीय तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी, संदीप वारियर, शिवम मावी और प्रसिद्ध कृष्णा ने कहा कि अगले कुछ हफ्ते सत्र के लिये लय में आने के लिये काफी अहम होंगे.