भारतीय टीम के बल्लेबाज केएल राहुल को बड़ा झटका लगा है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 15% मैच फीस का जुर्माना लगाया है. दरअसल केएल राहुल ने शनिवार को अंपायर के फैसले पर असहमति जताई थी इस वजह से ICC ने उनकी 15 फीसदी मैच फीस जुर्माने के तौर पर काट ली है.

ये उस वक्त हुआ जब भारत की दूसरी पारी में रोहित और राहुल के बीच 83 रनों की साझेदारी हो चुकी थी. यहां इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 34वें ओवर में केएल राहुल को 46 रन के स्कोर पर आउट किया. एंडरसन की गेंद पर राहुल का विकेट के पीछे जॉनी बेयरेस्टो ने कैच लिया. अंपायर ने इंग्लैंड की खिलाड़ियों की अपील पर उन्हें नॉटआउट करार दिया था. इसके बाद इंग्लैंड ने रिव्यू लिया और थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया. हालांकि, इससे केएल राहुल नाखुश दिखे.

यह भी पढ़ेंः Tokyo Paralympics 2020: यहां देखें टोक्यो पैरालंपिक में किसने जीता कौन सा पदक, पूरी मेडल लिस्ट

अंपायर के इस फैसले से उस समय कमेंट्री कर रहे दिग्गज सुनील गावस्कर भी खास नाराज दिखे. जब इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने डिसीजन रिव्यू सिस्टम (डीआरएस) लिया तो उसके बाद तीसरे अंपायर ने स्निको मीटर की हेल्प ली और उसमें दिखा कि गेंद जब राहुल के बल्ले के पास से गुजरी तो स्निको मीटर की रेखाओं में हरकत हुई है. इसके बाद थर्ड अंपायर ने तुरंत राहुल को आउट दे दिया.

यह भी पढ़ेंः ओवल टेस्ट: उमेश यादव की नकल उतारी, बेयरस्टो को मारा धक्का, अब पुलिस ने किया गिरफ्तार

आपको बता दें, भारत ने दूसरी पारी में इंग्लैंड के खिलाफ अच्छी शुरुआत की थी. रोहित शर्मा और केएल राहुल ने अच्छी शुरुआत करते हुए लंबी पारी खेली. रोहित शर्मा ने 127 रन बनाए. जबकि केएल राहुल अर्धशतक बनाने से चूक गए. वह 46 रन पर विवादित तरीके से आउट हो गए. वहीं, चेतेश्वर पुजारा ने भी 61 रनों की पारी खेली.

भारतीय टीम ने इंग्लैड के खिलाफ 171 रनों की बढ़त बना ली है. पिच पर विराट कोहली 22 रन और रविंद्र जडेजा 9 रन बनाकर टिके हुए हैं.

यह भी पढ़ेंः सौरव गांगुली और एमएस धोनी में कौन था बेहतर कप्तान, जानिए वीरेंद्र सहवाग ने क्या कहा