सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) और मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव (Kedar Jadhav) के अलावा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की अगली नीलामी के लिए दो करोड़ रुपये आधार मूल्य के वर्ग में रखा गया है.

आईपीएल संचालन परिषद ने खिलाड़ियों की संख्या में कटौती की है जिसके बाद 292 खिलाड़ी नीलामी में उतरेंगे. आठ फ्रेंचाइजी 61 स्थानों को भरने के लिए बोली लगाएंगी. नीलामी सूची में 164 भारतीय, 125 विदेशी और एसोसिएट देशों के तीन खिलाड़ियों को जगह मिली है.

इस लिंक पर चेक करें सभी खिलाड़ियों का बेस प्राइस

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पास सर्वाधिक 13 स्थान उपलब्ध हैं जबकि सनराइजर्स हैदराबाद सिर्फ तीन खिलाड़ियों को खरीद सकता है. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम सबसे अधिक 53 करोड़ 10 लाख रुपये की राशि के साथ नीलामी में उतरेगी जबकि हैदराबाद के बाद 11 करोड़ (10 करोड़ 75 लाख) से कुछ कम राशि है. चेन्नई सुपरकिंग्स के पास 22 करोड़ 70 लाख रुपये हैं और उसके पास सात स्थान उपलब्ध हैं. सुपरकिंग्स ने इस साल हरभजन और जाधव को रिलीज किया है.

ये भी पढ़ें: IND के खिलाफ T20 सीरीज के लिए ENG ने किया मजबूत टीम का ऐलान, होगी कांटे की टक्कर

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे और बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन को संशोधित सूची में 20 लाख रुपये के सबसे कम आधार मूल्य के वर्ग में जगह मिली है. मैक्सवेल और स्मिथ के अलावा विदेशी खिलाड़ियों में शाकिब अल हसन, मोईन अली, सैम बिलिंग्स, लियाम प्लंकेट, जेसन रॉय और मार्क वुड को सर्वाधिक आधार मूल्य के वर्ग में शामिल किया गया है.

डेढ़ करोड़ रुपये के आधार मूल्य के वर्ग में 12 खिलाड़ियों को जगह मिली है जबकि भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी और तेज गेंदबाज उमेश यादव एक करोड़ रुपये के तीसरे वर्ग में हैं. नीलामी भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे शुरू होगी.

ये भी पढ़ें: Wasim Jaffer पर सांप्रदायिक होने का आरोप, जानिए विवाद पर क्या बोले बड़े भारतीय क्रिकेटर्स