विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू होने वाली 5 मैच की टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी शुरू कर दी है. भारत बनाम इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप टूर्नामेंट के नए एडिशन की भी  शुरुआत हो जाएगी. भारतीय टीम टेस्ट सीरीज से पहले मंगलवार को यानी आज रिवरसाइड ग्राउंड पर काउंटी सलेक्ट XI के खिलाफ एक अभ्यास मैच खेलेगी.

ये भी पढ़ें: SL v IND: टीम इंडिया के पास AUS-PAK को पछाड़कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका

इस बीच टीम इंडिया ने फील्डिंग कोच आर श्रीधर की निगरानी में फील्डिंग ड्रिल की. इस फील्डिंग ड्रिल में खिलाड़ियों ने कैच पकड़ने, विकेट पर डायरेक्ट हिट करने और सही तरीके से बॉल को थ्रो करने की प्रैक्टिस की. बीसीसीआई ने इस प्रैक्टिस सेशन का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है, जिसमें कोच श्रीधर पूरे सेशन के बारे में जानकारी दे रहे हैं. 

हर एक डायरेक्ट हिट काफी महत्वपूर्ण है

इस वीडियो में श्रीधर ने कहा, "आज के प्रैक्टिस सेशन में हमने गेंदबाज के छोर पर कैचिंग, डायरेक्ट हिट और सटीक थ्रो की प्रेक्टिस की. हर एक डायरेक्ट हिट बहुत महत्वपूर्ण हैं, भले ही यह टेस्ट क्रिकेट है."  उन्होंने आगे कहा, "इसके बाद हमने अंडर-आर्म थ्रोइंग गेम खेलना शुरू कर दिया. क्रिकेट में इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाता लेकिन इससे खिलाड़ियों में गति आ सकती है." 

ये भी पढ़ें: ड्रेसिंग रूम में बोलकर आए थे ईशान किशन- पहली गेंद पर छक्का मारूंगा

विराट और अश्विन आमने-सामने 

कोच श्रीधर ने कहा, "हमारे पास दो टीमें थीं जिनमें से एक में विराट, रोहित और अन्य शामिल थे, वहीं दूसरी टीम में अश्विन, पुजारा और बाकी खिलाड़ी शामिल थे. हालांकि विराट की टीम ने 10-8 की बढ़त के साथ मुकाबला अपने नाम कर लिया लेकिन पूजी और अश्विन को लग रहा था कि उनकी टीम ही जीतेगी."

भारतीय बल्लेबाजों ने अभ्यास में बहाया पसीना 

भारतीय बल्लेबाजों के लिए इंग्लैंड की स्विंग गेंदबाजी के खिलाफ टिके रहना एक कड़ी चुनौती होगी. इसको देखते हुए भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने नेट्स में खूब पसीना बहाया और स्विंग गेंदबाजी के खिलाफ बल्लेबाजी करने की प्रैक्टिस की. 

ऋषभ पंत कब होंगे टीम में शामिल 

कोविड पॉजिटिव पाए गए ऋषभ पंत ने लंदन में 10 दिनों का क्वारंटाइन पीरियड समाप्त कर लिया है. उनकी दोनों आरटी-पीसीआर टेस्ट नेगेटिव आए हैं. वह जल्द ही डरहम में टीम बायो बबल में शामिल हो जाएंगे. भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में शुरू हो रही है.

ये भी पढ़ें: पृथ्वी शॉ और ईशान किशन के प्रदर्शन से इन भारतीय खिलाड़ियों के पेट में दर्द हो रहा होगा