भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट 2 सितंबर से लंदन के 'द ओवल' स्टेडियम में खेला जाएगा. फिलहाल सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. बारिश के खलल के कारण पहला टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद भारतीय टीम ने लॉर्ड्स में शानदार जीत हासिल की थी. वहीं, लीड्स में आकर इंग्लैंड ने भारत को हराकर सीरीज बराबर कर दी. अब देखने वाली बात यह है कि 'द ओवल' के मैदान पर कौन सी टीम जीत हासिल करके सीरीज में बढ़त बनाएगी. 'द ओवल' के इस मैदान पर स्पिन गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि रविचंद्रन अश्विन को चौथे टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ के चेले ने लूट ली महफिल, ओमान के खिलाफ खेली 122 रन की जबरदस्त पारी

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे सफल स्पिनर भागवत चंद्रशेखर रहे हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में 23 मैच में कुल 95 विकेट चटकाए हैं. वहीं दूसरे नंबर पर अनिल कुंबले रहे हैं,उन्होंने 19 टेस्ट में 92 विकेट चटकाए हैं. इसके साथ ही अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ अब तक टेस्ट में 19 मैच में 88 विकेट लिए हैं. इसका मतलब यह है कि 12 विकेट चटकाते ही अश्विन, इंग्लैंड के खिलाफ 100 विकेट लेने वाले पहले भारतीय स्पिनर बन सकते हैं.

23 हजार रन से केवल एक रन दूर है विराट  

अश्विन के साथ ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं.  विराट कोहली अगर एक रन बनाते हैं तो वो अपने इंटरनेशनल करियर में 23000 रन का आंकड़ा पूरा कर लेंगे. ऐसा करने वाले वह तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे जिसके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 23000 या उससे ज्यादा रन दर्ज है. पहले नंबर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं जिनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 34357 रन दर्ज है. भारत के दीवार राहुल द्रविड़ के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 24064 रन दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें: चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया में बदलाव, पेसर प्रसिद्ध कृष्णा स्क्वॉड में शामिल किए गए

रोहित शर्मा पूरा भी पूरे करेंगे 15 हजार रन

विराट कोहली के साथ-साथ हिट मैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा भी इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 हजार रन पूरे करने के काफी करीब हैं. चौथे टेस्ट में रोहित को सिर्फ 22 रन बनाने हैं. इसके बाद वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 हजार रन पूरा कर लेंगे. फिलहाल रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 14978 रन बनाए हैं, जिसमें 40 शतक भी शामिल हैं.

जसप्रीत बुमराह भी ठोकेंगे 'शतक'

जसप्रीत बुमराह के पास भी एक बेहतरीन रिकॉर्ड दर्ज करने का मौका है. बुमराह ने अब तक टेस्ट में 97 विकेट हासिल किए हैं. अगर चौथे टेस्ट में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट हासिल कर लिया तो टेस्ट में उनके नाम 100 विकेट हो जाएंगे.  

यह भी पढ़ें: इस बॉलीवुड एक्टर की बहन को डेट कर रहे हैं दीपक चाहर, IPL से पहले हो सकता है रोका