कोलकाता के स्ट्रैंड रोड इलाके में सोमवार की शाम एक बहुमंजिली इमारत की 12 वीं मंजिल पर आग लग गयी. घटना में 7 लोगों के जान गंवाने की सूचना अग्नि शमन एवं आपात सेवा मंत्री सुजीत बसु ने दी. सीएम ममता बनर्जी ने मृतक के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा किया था. अब खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर देने का ऐलान किया है.

ANI के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में आग लगने से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को PMNRF से 2 लाख और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की मंजूरी दी. प्रधानमंत्री कार्यालय कोलकाता में पूर्वी रेलवे के कार्यालय में आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई थी.

बता दें, घटनास्थल पर पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया कि राज्य सरकार इस घटना के प्रत्येक मृतक के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा और प्रत्येक मृतक के एक निकट परिजन को सरकारी नौकरी देगी. आग शाम करीब छह बजकर 10 मिनट पर इमारत की 13वीं मंजिल पर लगी. इमारत के भूतल पर कंप्यूटरकृत टिकट बुकिंग केंद्र भी है.

यह भी पढ़ें- Kolkata Fire: कोलकाता में बहुमंजिली इमारत में आग लगने से 7 की मौत, CM बनर्जी ने की मुआवजे की घोषणा

यह भी पढ़ें- राजनीति में आने के सवाल पर सौरव गांगुली ने रखी अपनी राय, बोले- देखते हैं आगे क्या होता है