भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज के पांचवें व अंतिम  मुकाबले से पहले कोविड-19 टेस्ट में सभी भारतीय खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. सभी 21 खिलाड़ियों की नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद, ओल्ड ट्रैफर्ड में मैच अपने निर्धारित तारीख और समय के मुताबिक ही शुरू होगा. हालांकि चिंता बनी हुई है. भारत सीरीज में 2-1 से आगे है.

टीम इंडिया का एक खिलाड़ी नहीं चाहता पांचवां टेस्ट 

BCCI के एक सीनियर सूत्र ने गुरुवार को PTI से कहा, "सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है और यह अच्छी खबर है." PTI की खबर के अनुसार, टीम इंडिया का एक हाई प्रोफाइल खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित होने की संभावना के चलते पांचवां टेस्ट खेलने के पक्ष में नहीं है. ऐसे में खुद के और परिवार के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित खिलाड़ी को टीम पांचवें टेस्ट से बाहर बैठने को कह सकती है. हनुमा विहारी या सूर्यकुमार यादव उनकी जगह ले सकते हैं. 

BBC टेस्ट मैच स्पेशल ने ट्वीट कर जानकारी दी, "इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि सभी भारतीय खिलाड़ियों की PCR कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आई है और ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट अपने निर्धारित प्लान के हिसाब से चलेगा." बता दें भारतीय क्रिकेट टीम के जूनियर फीजियो योगेश परमार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और इस वजह से गुरुवार को भारतीय टीम अभ्यास सत्र में शामिल नहीं हो पाई थी.

जडेजा, बुमराह को आराम देने की तैयारी

टेस्ट सीरीज में 151 ओवर गेंदबाजी करने वाले जसप्रीत बुमराह को आराम दिए जाने की संभावना है और मोहम्मद शमी उनकी जगह लेंगे. रविचंद्रन अश्विन को आखिरकार सीरीज का अपना पहला गेम मिल सकता है क्योंकि रवींद्र जडेजा पैर में खिंचाव से पीड़ित हैं.

यह भी पढ़ें: ENG vs IND: 5वें टेस्ट में इन दो खिलाड़ियों की होगी छुट्टी, देखें भारत की संभावित प्लेइंग XI

इससे पहले भारत और इंग्लैंड के बीच लंदन के ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट के दौरान टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री कोरोना पॉज़िटिव मिले थे. शास्त्री के बाद भारतीय टीम के बॉलिंग कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर भी कोरोना संक्रमित मिले थे. तीनों ही 10 दिन के क्वारंटीन में हैं और आखिरी टेस्ट के लिए टीम के साथ नहीं हैं. इसके साथ ही फीजियो नितिन पटेल भी क्वारेंटीन हैं. जूनियर फीजियो योगेश परमार के भी संक्रमित पाए जाने के बाद टीम अब बिना फीजियो की सुविधा के है. 

यह भी पढ़ें:टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्यों हुआ आर अश्विन का चयन, चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा ने बताई वजह