नयी दिल्ली, 25 मई (भाषा) वैश्विक शराब कंपनी पेरनॉड रिकॉर्ड ने भारत में कोविड-19 राहत कार्यों के लिए 50 करोड़ रुपये की राशि खर्च करने का लक्ष्य रखा है। कंपनी ने कहा है कि वह विशेषरूप से सरकार की ओर से प्रभावित लोगों को गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सुविधायें प्रदान करने के प्रयासों में मदद करेगी।

कंपनी ने मंगलवार को बयान में कहा कि पेरनॉड रिकार्ड इंडिया (पीआरआई) ने महामारी की शुरुआत से स्वास्थ्य सेवा के लिए 50 करोड़ रुपये की राशि खर्च करने का लक्ष्य रखा है। मार्च, 2020 से कंपनी इसमें से 18 करोड़ रुपये की राशि खर्च कर चुकी है।

महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन संकट के बीच पीआरआई ने बड़े मल्टी स्पेशियल्टी सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन संयंत्र (पीएसए) स्था़पित करने में मदद की। अस्पतालों में आठ पीएसए इकाइयां स्थापित की गईं। इनमें से पांच उत्तर प्रदेश में एक पीजीआईएमएस रोहतक, एक नासिक में लगाई गई। एक इकाई फ्रांस सरकार के जरिये उपलब्ध कराई गई।

पेरनॉड रिकार्ड इंडिया के प्रबंध निदेशक थिबॉल्ट क्यूनी ने कहा कि हम इस संकट से निपटने के लिए आपात सेवा जरूरतों में योगदान को तैयार हैं। हमें उम्मीद है कि हमारे योगदान से लोगों को इस चुनौतीपूर्ण समय में मदद मिलेगी।

भाषा अजय

अजय महाबीर

महाबीर