आरजेडी प्रमुख लालू यादव चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता हैं. अब उन्होंने कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है. चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में पांच साल की सजा काट रहे लालू यादव की ओर से जमानत याचिका पर शुक्रवार को फैसला नहीं हो सका. हालांकि, लालू यादव के वकील का दावा है कि 9 अक्टूबर को जमानत पास हो जाएगी.

लालू यादव के वकील प्रभात कुमार ने कहा, 'केस में अगली सुनवाई 9 अक्टूबर को होगी और उस दिन जमानत पास हो जाएगी.'

चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू यादव को पांच साल की सजा हुई थी. वहीं, लालू यादव की ओर से जमानत याचिका दायर की गई है कि उन्होंने अपनी आधी सजा काट ली है. ऐसे में उन्हें जमानत मिलनी चाहिए. हालांकि, इस पर सीबीआई का कहना है कि अभी आधी सजा नहीं हुई है.

सीबीआई की दलील के बाद कोर्ट ने फैसला टाल दिया है और इस मामले में अगली सुनवाई की तारीख 9 अक्टूबर निर्धारित की है.

आपको बता दें बिहार चुनाव से पहले आरजेडी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. बीते गुरुवार को रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि, लालू यादव ने उन्हें मनाने के लिए पत्र लिखा है. वहीं, इससे पहले आरजेडी से कई विधायक बाहर कर दिए गए. यहां तक की लालू यादव के समधी चंद्रिका राय भी पार्टी छोड़ कर जेडीयू में शामिल हो गए हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि लालू यादव अगर जमानत पर बाहर होंगे तो आरेजडी के लिए कुछ ठीक कर सकते हैं.