1 मई को खबर आई थी कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अदार पूनावाला ने मिलने वाली धमकियों के कारण भारत छोड़ दिया है. वह परिवार सहित लंदन चले गए हैं लेकिन हाल ही में उन्होंने ट्वीट करके बताया है कि वह कुछ दिनों में लंदन से भारत लौटेंगे.

यह भी पढ़ें- कोरोना की लहर: 24 घंटों में हुई दर्ज हुई अब तक की सर्वाधिक 3689 मौतें, जानें ताजा आंकड़े

अपने ट्वीट में अदार पूनावाला ने लिखा, 'ब्रिटेन में अपने सभी पार्टनर्स और सभी पक्षों के साथ शानदार बैठक हुई. इस बीच यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पुणे में कोविशील्ड का उत्पादन पूरे जोर से चल रहा है. कुछ दिनों में लौटने पर मैं काम की समीक्षा करने के लिए उत्साहित हूं.'

अदार पूनावाला ने भारत के कोविड-19 की दूसरी खतरनाक लहर से जूझने के कारण बढ़ी मांगों को पूरा करने के लिए कोविड-19 रोधी टीके के उत्पादन को लेकर उन पर बढ़े दबाव के बारे में बात की थी, जिसके बाद उन्होंने भारत लौटने की घोषणा की है. 

यह भी पढ़ें- नंदीग्राम: ममता बनर्जी के खिलाफ BJP के शुभेंदु अधिकारी करीब 5,000 वोट से आगे

बता दें, CII भारत में ऑक्सफोर्ड/ एस्ट्राजेनिका की कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड का उत्पादन कर रही है. पूनावाला ने बताया कि इस दवाब के चलते ही वह अपने परिवार के साथ लंदन आ गए हैं. भारत सरकार के अधिकारियों के मुताबिक यह बात सामने आई है कि, अदार पूनावाला को संभावित खतरों से बचाया जाएगा और इसके लिए उन्हें सुरक्षा दी गई है. उनकी सुरक्षा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान तैनात होंगे, जिसमें 4-5 कमांडों 24 घंटे उनके साथ रहेंगे.

यह भी पढ़ें-रुझानों में बंगाल में TMC, असम-पुडुचेरी में BJP, तमिलनाडु में DMK और केरल में LDF आगे

यह भी पढ़ें-Exit Polls: केरल में इतिहास रच सकती है LDF, दोबारा सत्ता में लौटने को तैयार