पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी के बीच रसोई गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) के कीमतों में भी इजाफा किया गया है. अब रसोई गैस सिलेंडर सोमवार यानी 15 फरवरी से 50 रुपये महंगा मिलेगा. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इसकी कीमत 769 रुपये होगी.

LPG गैस के दामों की समीक्षा हर 15 दिनों में की जाती है. वहीं, पेट्रोल-डीजल की दामों की समीक्षा प्रतिदिन होती है. पेट्रोल-डीजल की कीमत लगातार 6 दिनों से बढ़ती जा रही है.

तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर धर्मेंद्र प्रधान ने कहा- 'उत्पादक देशों ने उत्पादन कम कर दिया है'

पेट्रोल और डीजल की कीमत रविवार को डीजल की कीमत में 0.32 पैसे और पेट्रोल की कीमत में 0.29 पैसे का इजाफा हुआ है. कीमत में बढ़ोतरी के बाद मुंबई-दिल्ली में कीमत सर्वाधिक स्तर पर पहुंच गई है.

गौरतलब है कि, पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर सवाल उठने पर बुधवार को पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने राज्यसभा में कहा कि कीमतों में फेरबदल अंतरराष्ट्रीय कीमतों पर निर्भर करती है, इसमें सरकार का कोई रोल नहीं है. प्रधान ने यह भी कहा कि सरकार के पास पेट्रोल और डीजल पर लगने वाला टैक्स को घटाने का कोई प्रस्ताव नहीं है.

वहीं, पेट्रोल-डीजल बढ़ती कीमतों और ज्यादा टैक्स का विरोध करते हुए ट्रांसपोर्टरों ने हड़ताल पर जाने की रविवार को चेतावनी दी और कीमत को कम करने की मांग की है. संगठन ने कहा कि यदि सरकार ऐसा नहीं करती है तो वे देश भर में परिचालन बंद करने को बाध्य होंगे.

Diesel की कीमतों को कम करने की मांग, ट्रांसपोर्टरों ने दी हड़ताल की चेतावनी