कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले विधानसभा उप चुनाव के लिए शुक्रवार को 15 उम्मीदवार घोषित कर दिए. पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन उम्मीदवारों के नामों को स्वीकृति प्रदान की.

मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने आज 15 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. इसमें प्रदेश की सांवेर विधानसभा सीट सबसे अमह सीट है. इस पर कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल और भाजपा सरकार द्वारा बनाए गए जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट के सामने पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्‌डू मैदान में होंगे. आपको बता दे कि कांग्रेस से नाराज होकर गुड्डू ने विधासभा चुनाव 2018 के पहले भाजपा में शामिल हो गए थे.

हालांकि अभी भाजपा ने प्रत्याशी के नाम का एलान नहीं किया है, लेकिन सिलावट लगातार चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं.

भाजपा ने भी स्टॉर प्रचारक के रुप में भिंड, मुरैना,शिवपुरी में करोड़ो रुपये की लागत से भूमिपूजन और लोकार्पण के कार्य कर उपचुनाव का प्रचार प्रसार शुरु कर दिया है. प्रतिदिन शिवराज और सिंधिया की जोड़ी इन ​तीन विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार प्रसार कर रहे है.

कांग्रेस के 15 उम्मीदवारों के नाम और सीट

दिमनी से रवींद्र सिंह तोमर, अम्भा से सत्यप्रकाश शेकरवार, गोहद से मेवाराम जाटव, ग्वालियर से सुनील शर्मा, डभरा से सुरेश राजे, भांडेर से फूल सिंह बरैया, करेरा से प्रगिलाल जाटव, बामोरी से कन्हैया लाल अग्रवाल, अशोकनगर से आशा दोहरे, अनूपपुर से विश्वनाथ सिंह कुंजम, सांची से मदनलाल चौधरी अहिरवार, आगर से विपिन वानखड़े, हाटपिपलिया से राजवीर सिंह बघेल, नेपानगर से राम किशन पटेल और सांवेर से प्रेमचंद गुड्डू को टिकट दिया गया है.

मप्र की 27 सीटों में अधिकतर सीटें कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफा देने और पाला बदलने के कारण रिक्त हुई हैं.