गोंदिया, 22 मई (भाषा) महाराष्ट्र के गोंदिया जिले के अमगांव में शनिवार को पुलिस हिरासत में कथित तौर पर चोरी के 30 वर्षीय एक आरोपी की शनिवार को मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने कहा कि घटना के बाद पुलिस अधीक्षक विश्व पनसारे ने अमगांव पुलिस थाने में तैनात चार पुलिसकर्मियों के निलंबन का आदेश दिया है।

अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने रिसामा के जिला परिषद विद्यालय में चोरी के एक मामले में शुक्रवार को कुम्हारटोली निवासी राजकुमार अभय कुमार को उसके तीन साथियों के साथ पकड़ा था जिनमें से एक नाबालिग था।

उन्होंने कहा कि आरोपियों को अदालत में पेश किया गया जहां से नाबालिग को छोड़कर शेष आरोपियों को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

अधिकारी ने कहा कि कुमार ने हालांकि शनिवार अलसुबह बेचैनी की शिकायत की और उसे पसीना आने लगा, उसे ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

उन्होंने कहा कि मृत्यु की वजह अभी तय नहीं है लेकिन मृत व्यक्ति के परिवार ने पुलिस बर्बरता के आरोप लगाए हैं।

अधिकारी ने कहा कि स्थानीय लोगों ने अमगांव पुलिस थाने के बाहर प्रदर्शन किया जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।

उन्होंने कहा कि घटना की गंभीर प्रकृति को देखते हुए एसपी पनसारे ने निरीक्षक सुभाष चव्हाण, सहायक पुलिस निरीक्षक महावीर जाधव, चालक खेमराज खोबरागडे और कांस्टेबल अरुण उइके के निलंबन का आदेश दिया।

भाषा

प्रशांत माधव

माधव