राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का सोमवार का मुकाबला महेंद्र सिंह धोनी का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 200वां मैच है लेकिन इस बारे में पूछे जाने पर विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि उन्हें इस बारे में पता नहीं था. धोनी इतने IPL मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बने. 

मैच से पहले टॉस के समय CSK के कप्तान से जब कामेंटेटर डैनी मॉरिसन ने इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, ‘‘आप ने अभी इसके बारे में कहा तो मुझे पता चला.’’ तीन बार IPL खिताब जीतने वाले इस कप्तान ने कहा, ‘‘यह अच्छा लगता है लेकिन यह सिर्फ एक संख्या है. मैं भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं कि बिना किसी चोट के इतने लंबे समय तक खेल पाया.’’

IPL के 2008 में शुरू होने के बाद से ही धोनी CSK की कप्तानी कर रहे हैं. इस फ्रेंचाइजी को जब दो साल के लिए निलंबित किया गया था तब उन्होंने राइजिंग सुपर जाएंट्स का प्रतिनिधित्व किया था.

इस महीने की शुरुआत में उन्होंने सबसे ज्यादा IPL मैच खेलने के मामले में सुरेश रैना (194 मैच) का रिकार्ड तोड़ा था.

IPL के 199 मैचों में धोनी ने 23 अर्धशतक की मदद से 4,568 रन बनाये है जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 84 रन रहा है. इस दौरान उनका स्ट्राइरेट 137.7 का रहा है. वह टूर्नामेंट में छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल (333 छक्के) और एबी डिविलियर्स (231) के बाद 215 छक्कों के साथ तीसरे स्थान पर हैं.