असम में ब्रह्मपुत्र नदी में एक बड़ा हादसा हुआ है. नदी में दो नाव के बीच हुई टक्कर के बाद यहां कई लोग लापता हो गए हैं. नाव में कई दर्जन लोग सवार थे जो हादसे के बाद नदी में गिर गए. इस घटना की पुष्टि खुद राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने की है. उन्होंने घटना पर दुख जताया है. बताया जा रहा है कि हादसा जोरहाट में निमती के समीप हुआ है.

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, जोरहाट के एडिशनल डीसी दामोदर बर्मन ने ब्रह्मपुत्र नदी में हुई नाव दुर्घटना के बारे में बताया कि, हादसे में नाव में लगभग 50 लोग सवार थे, जिनमें से 40 लोगों को बचा लिया गया है.

यह भी पढ़ेंः Video: विद्युत जामवाल ने सिद्धार्थ शुक्ला के बारे में बताई अनसुनी बातें, हुए इमोशनल

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने जोरहाट में निमती के नजदीक हुए नाव हादसे की पुष्टि करते हुए इसे दुखद घटना करार दिया. उन्होंने कहा- राज्य के मंत्री बिमल बोराह से कहा गया है कि वे फौरन घटनास्थल पर जाएं. उन्होंने आगे कहा मैं भी कल निमती घाट जाऊंगा.

असम सीएम ने कहा कि मजूली और जोरहाट प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं कि वे राष्ट्रीय आपदा राहत बल (National Disaster Relief Force) और राज्य आपदा राहत बल (State Disaster Relief Force) की मदद से अपना रेस्क्यू मिशन को तेज करे.

उन्होंने बताया, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने फोनकर जोरहाट के नीमतीघाट में नाव दुर्घटना के बारे में पूछा और अब तक बचाए गए लोगों की स्थिति के बारे में अपडेट लिया। उन्होंने (गृह मंत्री अमित शाह) ने कहा कि केंद्र सरकार हर संभव मदद देने के लिए तैयार हैं.

बता दें, हादसे के बाद SDRF की टीम लगातार रेस्क्यू चला रही है. लोगों को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः मोदी कैबिनेट का किसानों को मनाने का दांव, गेंहू समेत 6 रबी फसलों पर बढ़ाई MSP