टोक्यो पैरालंपिक्स 2020 में भारत के पदक जीतने का सिलसिला जारी है. भारतीय पैरा शटलर मनोज सरकार ने बैडमिंटन के मेंस सिंगल्स SL3 केटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल जीता है. इसी स्पर्धा का गोल्ड मेडल प्रमोद भगत ने जीता है. इन दो पदकों के साथ भारत के पदकों की संख्या 17 हो गई है, जिसमें से चार गोल्ड मेडल हैं. 

प्रमोद भगत ने ग्रेट ब्रिटेन के डेनियल बेथल के खिलाफ सीधे सेटों (2-0) में 21-14, 21-17 से जीत दर्ज की. वहीं मनोज सरकार ने अपना मुकाबला जापान के FUJIHARA Daisuke के खिलाफ सीधे सेट में 20-22, 13-21 के अंतर से जीत लिया.  

शानदार प्रदर्शन के साथ भारत के टोक्यो पैरालंपिक्स में कुल 17 मेडल हो गए हैं. जिसमें से चार गोल्ड, 7 सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज मेडल हैं. बैडमिंटन में एक गोल्ड, शूटिंग में दो गोल्ड अवनि लेखरा और मनीष नरवाल के अलावा एक गोल्ड मेडल जैवलिन थ्रो में सुमित अंतिल ने जीता है. 

इससे पहले, सरकार अपनी लय हासिल करने में विफल रहे और SL3 सेमीफाइनल में  ग्रेट ब्रिटेन के डेनियल बेथेल के खिलाफ 8-21, 10-21 से हार गए थे. 

इस बीच, प्रमोद भगत ने पैरालंपिक खेलों में भारत का पहला स्वर्ण पदक हासिल किया, उन्होंने बेथेल को 21-17, 21-14 से हराकर गोल्ड जीता. मौजूदा विश्व नंबर एक की जीत का मतलब है कि भारत ने अब चल रहे खेलों में चार स्वर्ण पदक जीत लिए हैं. 

यह भी पढ़ें: पैरालंपिक गोल्ड मेडलिस्ट मनीष नरवाल को 6 और सिंहराज अधाना को 4 करोड़ का इनाम: हरियाणा सरकार

यह भी पढ़ें: Paralympics 2020: नोएडा के डीएम सुहास एल यथिराज का सिल्वर मेडल पक्का हुआ, बैडमिंटन फाइनल में पहुंचे

यह भी पढ़ें:शूटर अवनि लेखरा ने जीता ब्रॉन्ज, एक ही ओलंपिक या पैरालंपिक में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला