फेमिना मिस इंडिया 2020 का खिताब तेलंगाना की रहने वाली मानसा वाराणसी ने जीता है. 23 साल की मानसा ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है, जिसके बाद वह एक FIX सर्टिफिकेशन इंजीनियर के रूप में काम करती हैं. मानसा मिस इंडिया बनने से पहले मिस तेलंगाना रह चुकी हैं. अब मानसा मिस इंडिया के खिताब को जीतने के बाद काफी खुश हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया की इंटरव्यू में मानसा ने बताया कि, वह कुछ समय के लिए बच्चों की टीचर बनीं थी. इसकी वजह बताते हुए उन्होंने कहा बच्चों से जुड़ कर उन्हें ये महसूस किया कि बच्चों की हर हंसी और हर एक्शन के पीछे एक कहानी है. ये कहानी कभी खुशी देती है तो कभी दुख. उन्हें बच्चों से मिलना अच्छा लगता है.

मानसा का कहना है कि वह पिछले साल मिस इंडिया का सपना देखा और वह इस मिशन के लिए जुट गईं. मानसा रिजल्ट के बारे में नहीं सोचती वह अपना बेस्ट देने में विश्वास रखती है.

मानसा को योगा, संगीत और डांस में काफी रूचि है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में अपने जीवन से जुड़ी तस्वीरें अक्सर शेयर करती हैं. उन्होंने भरतनाट्यम और क्लासिकल संगीत भी सीखा है.

मानसा को स्विमिंग, बैडमिंटन और टेबल टेनिस खेलना पसंद है. हालांकि, वह खुद को एक स्पोर्ट्सपर्सन बिलकुल नहीं मानती हैं.

बता दें, मानसा के सिर पर मिस इंडिया क्राउन का ताज सजा तो वहीं मान्या सिंह पहली और मनिका शियोकांड दूसरी रनर अप रहीं. फेमिना मिस इंडिया 2020 के फिनाले का आयोजन मुंबई में किया गया था. मिस इंडिया के इतिहास में पहली बार, प्रतियोगिता की पूरी प्रक्रिया को डिजिटल रूप से आयोजित किया गया था. ये मिस इंडिया 2020 का 57 वां संस्करण था.