दुनियाभर में कई वेबासइट क्रैश कर गए हैं, जिससे यूजर्स को गुरुवार की रात को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. इन वेबसाइटों में Zomato, Paytm, Amazon, डिजनी प्लस, सोनी लाइव जैसे कई वेबसाइटों के नाम शामिल हैं. वेबसाइट क्रैश करने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने रिपोर्ट आने लगी तो इंटरनेट प्रोवाइडर अकमाई (Akamai) ने पुष्टि करते हुए कहा इसमें कुछ दिक्कतें आई है. हालांकि, उन्होंने साइबर अटैक से इनकार किया है.

यह भी पढ़ेंः लिस्टिंग से एक दिन पहले जोमैटो का ऐप और वेबसाइट क्रैश, सोशल मीडिया पर बन रहे मीम्स

देश में लाखों की संख्या में लोग ऑनलाइन पेमेंट के लिए पेटीएम ऐप का इस्तेमाल करते हैं. मेट्रो टिकट की बुकिंग से लेकर बिजली बिलों के भुगतान तक लोग इसका इस्तेमाल करते हैं. लेकिन ऑनलाइन पेमेंट ऐप पेटीएम यूजर्स को गुरूवार की रात अचानक पेमेंट करते हुए दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

वहीं, पेटीएम मनी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि अकमाई, डीएनएस प्रोवाइडर की वजह से सेवाएं प्रभावित हुई हैं. हम जल्द उन्हें दुरूस्त करने के लिए सक्रिय तौर पर काम कर रहे हैं.

इधर, पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम का न काम करने खुद गुरुवार की रात को ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि अकमाई में कुछ दिक्कतें आ गई हैं.

यह भी पढ़ेंः पोर्नोग्राफी बनाने के आरोपी राज कुंद्रा की किताब चर्चाओं में, नाम जानकर रह जाएंगे हैरान

वहीं, अकमाई ने ट्वीट कर कहा, हम स्थिति की निगरानी करना जारी रख रहे हैं और पुष्टि कर सकते हैं कि यह अकामाई प्लेटफॉर्म पर साइबर हमले का परिणाम नहीं था.

इंटरनेट ट्रैकर डाउन डिटेक्टर के अनुसार गुरूवार की शाम करीब 8 बजकर 55 मिनट पर यह दिक्कत शुरू हुई थी.