कानपुर एनकाउंटर का मुख्य आरोपी विकास दुबे की मौत हो चुकी है. उसे पुलिस एनकाउंटर में मार गिराया गया है. वहीं, कानपुर एनकाउंटर में शहीद हुए जीतेंद्र सिंह के पिता ने विकास की मौत पर खुशी जाहिर की है.

शहीद जीतेंद्र सिंह के पिता ने कहा है कि, 'मैं उत्तर प्रदेश प्रशासन को धन्यवाद करता हूं, मैं आज बहुत खुश हूं. आज मुझे गर्व है कि मेरे बेटे की शहादत खाली नहीं गई. आज मेरे बेटे की आत्मा को संतुष्टि मिलेगी.'

विकास दुबे ने कानपुर एनकाउंटर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी. इसमें जितेंद्र सिंह भी शामिल था. विकास दुबे इस घटना के बाद से फरार चल रहा था लेकिन बीते गुरुवार को उसे मध्य प्रदेश के उज्जैन से पकड़ा गया था.

बता दें कि विकास दुबे को यूपी एसटीएफ पुलिस उज्जैन से कानपुर ट्रांजिट रिमांड पर लेकर आ रही थी. लेकिन रास्ते में विकास दुबे की गाड़ी पलट गई. पुलिस के मुताबिक, विकास दुबे को मार गिराया जब वो गाड़ी पलटने के बाद ​पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश कर रहा था.

गौरतलब है कि विकास दुबे ने कानपुर एनकाउंटर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी और वह वहां से फरार हो गया था. विकास दुबे पर पहले से भी हत्या, अपहरण और लूट जैसे 60 से अधिक मामले दर्ज थे.