देशभर में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत होने जा रही है. ऐसे में बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने टीकाकरण अभियान शुरू करने के सरकार के फैसले का स्वागत किया है और उन्होंने कहा है कि सरकार को वैक्सीन मुफ्त देनी चाहिए. इसके साथ ही मायावती ने कहा कि अगर बसपा की सरकार आती है तो सभी को कोविड-19 वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी. मायावती ने विधानसभा चुनाव-2022 को लेकर भी बड़ा ऐलान किया है.

ANI के मुताबिक, बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, 'उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी अकेले अपने बलबूते पर चुनाव लड़ेगी और अपनी सरकार बनाएगी.' बसपा प्रमुख मायावती ने बताया कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए उनकी पार्टी किसी भी राजनीति दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी. पार्टी अपने दम सभी विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ेगी.

गौरतलब है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ऐसा ही ऐलान किया था कि वह उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा ने गठबंधन किया था इसमें दोनों ने एक मंच पर आकर पीएम मोदी की लहर को रोकने की कोशिश की थी.

यह भी पढ़ें65 की हुईं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती, जानें इनसे जुड़ी 10 रोचक बातें