राजधानी दिल्ली में अनलॉक की प्रक्रिया के तहत सीएम अरविंद केजरीवाल ने मेट्रो को फिर बहाल करने की मंजूरी दे दी है. सरकार ने 7 जून से लागू होने वाले लॉकडाउन में कई रियायतें दी है. इसके तहत मेट्रो को भी 50 प्रतीशत क्षमता के साथ बहाल करने की इजाजत दी गई है.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ने के साथ मिली छूट, मेट्रो-बाजार, ऑफिस समेत जानें क्या खुला

दिल्ली मेट्रो सोमवार यानी 7 जून से फिर से बहाल होगी. इसके लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने आवश्यक निर्देश भी दिए हैं. दिल्ली मेट्रो ने कहा है कि, मौजूदा सभी ट्रेनों में से आधी ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाएगा. वहीं, अलग-अलग लाइनों पर 5 से 15 मिनट के अंतराल पर ट्रेनों को चलाया जाएगा.

दिल्ली मेट्रो ने कहा है कि बाद में सेवाएं सामान्य की जाएगी और लॉकडाउन से पहले की तरह नियमित अंतराल पर ट्रेन मिलने लगेंगे.

यह भी पढ़ेंः भारतीय रेल फिर से बहाल कर रही है कई स्पेशल ट्रेन, यहां देखें लिस्ट

यह भी पढ़ेंः भारतीय रेल फिर से बहाल कर रही है कई स्पेशल ट्रेन, यहां देखें लिस्ट

आपको बता दें, दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने के बाद सरकार ने 10 मई से मेट्रो सेवा को बंद करने का ऐलान किया था. लेकिन अब दिल्ली में कोरोना के नए मामले कम हो गए हैं और मरीजों के ठीक होने की दर भी बढ़ रही है. ऐसे में सरकार ने लॉकडाउन के दौरान रियायते देनी शुरू की है.

यह भी पढ़ेंः सरकार की 'घर-घर राशन' योजना पर केंद्र की रोक, जानें वजह

दिल्ली सरकार ने सभी दफ्तरों को खोलने की इजाजत दी है लेकिन इसमें शर्त रखी गई है कि, ग्रुप-ए के सभी 100 प्रतिशत अफसर काम करेंगे, जबकि अन्य ग्रुप के 50 प्रतिशत अधिकारियों के साथ काम करेंगे. सभी प्राइवेट ऑफिस को 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ खोले जाएंगे. सरकार ने कहा है कि कोशिश होनी चाहिए कि ज्यादा से ज्यादा लोग घर से काम करें.

यह भी पढ़ें- RBI ने किया NACH में बदलाव, बैंक में छुट्टी होने पर भी आएगी सैलरी

यह भी पढ़ेंः सलमान खान की 'मुन्नी' की हुई टीनएज में एंट्री, देखें खूबसूरत तस्वीरें

यह भी पढ़ेंः गोलगप्पा खाते गाय के इस वीडियो को देख कर खुश हो जाएगा आपका दिल