महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं ऐसे में यहां अब सख्ती बरती जा रही है. सरकार ने सख्त निर्देश लागू करने का फैसला किया है. सरकार के फैसले के अनुसार सोमवार से नाइट कर्फ्यू और सख्त कर दी जाएगी. वहीं, सप्ताह के अंत में लॉकडाउन करने का निर्णय लिया गया है.

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने बताया है कि महाराष्ट्र में कोरोना के मामले को बढ़ते हुए देखकर सप्ताह के अंत में लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है.

यह भी पढ़ेंः यूपी में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले लोगों को मिलेगा गिफ्ट

वहीं, महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख ने बताया कि, सोमवार रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक रात का कर्फ्यू लगाया जाएगा. इस दौरान केवल आवश्यक सेवाओं की अनुमति होगी. रेस्तरां भी बंद रहेंगे हालांकि, खाने की डिलिवरी हो सकती है साथ ही रेस्तरां से खाना ले जाने और पार्सल सेवाओं के लिए अनुमति है.

उन्होंने यह भी कहा है कि कार्यालय के कर्मचारियों को घर से ही काम करना होगा कार्यालयों के लिए, कर्मचारियों को घर से काम करना होगा. जल्द ही विस्तृत एसओपी जारी किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः मात्र 9 रुपये में पाएं LPG गैस सिलेंडर, फटाफट उठाएं मौके का फायदा, जानें कैसे?

महाराष्ट्र में सार्वजनिक सभाओं और पार्क में भी पाबंदी लगाने का निर्णय लिया गया है.

आपको बता दें, महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण का रफ्तार विस्फोटक तरीके से बढ़ रहा है. 3 अप्रैल को यहां करीब 50 हजार नए मामले सामने आए थे. वहीं, 277 लोगों की मौत हुई थी.

यह भी पढ़ेंः बॉलीवुड में कोरोना का कहर: अक्षय के बाद अब गोविंदा हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया क्वांरेटीन