धार (मप्र), 19 अप्रैल (भाषा) मध्य प्रदेश के धार जिले एक गांव में कोविड संबंधी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन कर एक विवाह समारोह में जोर से बज रहे संगीत के साथ सैकड़ों की संख्या में लोगों के थिरकने के मामले में दूल्हे सहित पांच लोगों पर मामला दर्ज किया गया है।

यह घटना धार जिला मुख्यालय से करीब 130 किलोमीटर दूर कुक्षी तहसील के दही ब्लॉक के ग्राम ठेन्चा में रविवार रात को हुई। इसका घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ है।

इस वीडिया में सैकड़ों की संख्या में लोग थिरकते दिखाई दे रहे हैं। इनमें से कई लोगों ने ना तो मास्क पहने थे और ना ही सामाजिक दूरी के नियमों का पालन कर रहे हैं।

कुक्षी के उप संभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) विवेक कुमार ने सोमवार को बताया, ‘‘सोशल मीडिया पर मामला सामने आने के बाद हमने दूल्हे, उसके पिताजी तार सिंह एवं डीजे संचालक के विरूद्ध रविवार देर रात प्राथमिकी दर्ज की है।’’

उन्होंने कहा कि इनके अलावा, पंचायत के सरपंच सचिव एवं कोटवार के विरूद्ध भी प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है, क्योंकि उनकी भी जिम्मेदारी थी कि प्रशासन को सही समय पर सूचित करें एवं यह सुनिश्चित करें कि कोविड दिशा-निर्देशों की पूरी तरह से पालन करवाया जाए।

कुमार ने बताया, ‘‘तहसीलदार एवं पुलिस की संयुक्त टीम को वहां पर भेजा गया और जांच उपरांत यह पाया गया की शिकायत सही है।’’

भाषा सं रावत शफीक