दिल्ली की एक अदालत के आदेश के बाद, लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के सांसद प्रिंस राज के खिलाफ एक महिला की शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 376, 376 (2) (के), 506, 201, 120B के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. महिला ने प्रिंस राज पर रेप का आरोप लगाया है. अब इस मामले में प्रिंस राज के चचेरे भाई चिराग पासवान का बयान आया है. प्रिंस बिहार के समस्तीपुर से सांसद हैं और चिराग पासवान के चचेरे भाई हैं.

सांसद चिराग पासवान ने कहा, "मैंने जनवरी में दोनों पक्षों को सुना लेकिन मैं कोई जांच अधिकारी नहीं हूं जो कोई निर्णय लूं. मैंने सुझाव दिया, उन्हें पुलिस के पास जाना चाहिए और घटना की रिपोर्ट करनी चाहिए और मामले की जांच करवानी चाहिए. मैं अभी भी आरोपी को न्याय के कटघरे में लाने के पक्ष में हूं." 

यह भी पढ़ें: राकेश टिकैत ने ओवैसी को बताया 'BJP का चाचा जान', कहा- ये A और B टीम हैं

PTI के मुताबिक, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अदालत के निर्देश पर मामला दर्ज किया गया है. अधिकारी ने कहा, "अदालत का निर्देश गुरुवार को आया और कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है."

दिल्ली की एक अदालत के 9 सितंबर को आदेश दिए जाने के बाद पुलिस ने तीन महीने पुराने आरोप के आधार पर एक रिपोर्ट दायर की. महिला ने जुलाई में अदालत का दरवाजा खटखटाया था.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के कॉलेजों में अब पढ़ाई जाएगी 'रामचरितमानस', कांग्रेस ने सरकार को घेरा

17 जून को प्रिंस राज ने एक बयान को ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि एक महिला उनके ऊपर उत्पीड़न और दुर्व्यवहार के आरोप लगा रही है, जोकि गलत हैं. महिला ने कुछ वक्त पहले दिल्ली के कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई गई थी. पीड़िता के मुताबिक, वह लोजपा की कार्यकर्ता थीं. पीड़िता द्वारा आरोप लगाया गया था कि बेहोशी के हालत में उसके साथ शोषण किया गया था.

यह भी पढ़ें: किसी मुद्दे पर क्यों नहीं बोलते बॉलीवुड के तीनों खान? नसीरुद्दीन शाह ने कही ये बात

एफआईआर में चिराग पासवान का भी ज़िक्र

आज तक की खबर के मुताबिक़, FIR में सांसद चिराग पासवान का भी जिक्र है. शिकायत दर्ज कराने वाली महिला का कहना है कि उसने चिराग को इस हादसे के बारे में बताया था. महिला के अनुसार, जब चिराग पासवान ने भी उसकी बात नहीं सुनी तो वह FIR करने पर मजबूर हुई. महिला का ये भी दावा है कि बाद में चिराग पासवान ने मुलाकात कर किसी तरह का केस ना करने को कहा. महिला का आरोप है कि चिराग पासवान ने पार्टी अध्यक्ष रहते हुए इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की. 

यह भी पढ़ें: करीना नहीं अब कंगना रनौत बनेंगी बड़े पर्दे की 'सीता', एक्ट्रेस ने शेयर किया पोस्ट