आईपीएल 2021 में अब एक ऐसा मैच होने वाला है जिसका इंतजार फैंस काफी दिनों से कर रहे हैं. आपको बता दूं विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की आपस में भिड़ंत होने वाली है. अगर हम अंकतालिका की तरफ नजर डालें तो पता चलता है कि दोनों ही टीमें टॉप पर है और प्ले ऑफ के लिए मजबूत दावेदार है.

आईपीएल 2021 के पहले फेज में सीएसके ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का दिल जीता था और अब दूसरे फेज की बात करें तो सीएसके की यही कोशिश रहेगी कि अपनी शानदार परफॉर्मेंस को ऐसे ही जारी रखें. वही अगर आरसीबी की परफॉर्मेंस पर नजर डालें तो पहले चरण में उन्होंने शानदार प्रदर्शन दिखाया लेकिन दूसरे चरण में वह अपने प्रदर्शन पर कायम न रख सके और पहले मैच में तास के पत्ते की तरह ढेर हो गए. विराट कोहली के लिए यह एक बहुत बड़ा चैलेंज है और बहुत सी मुश्किलें खड़ी कर सकता है. इस वक्त बेंगलुरु 10 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर विराजमान है , वहीं चेन्नई की बात करें तो टीम ने पहले मैच में जीत हासिल कर ली है लेकिन टीम के सामने अभी आरसीबी नाम की बड़ी मुश्किल मौजूद है जिससे उन्हें निपटना ही होगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: रोहित शर्मा उर्फ हिटमैन ने रचा इतिहास, बना डाला ये रिकॉर्ड

क्या है धोनी की मुश्किल

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना पहला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला था. इस मैच में सीएसके ने मुंबई को 20 रनों से मात दी. मैच में एक पल ऐसा भी आया जब लगा कि सीएसके के लिए यह मैच जीतना असंभव है. इसका कारण है ऊपरी क्रम के तीन बल्लेबाज. सीएसके के सलामी बल्लेबाज फाॅफ डू प्लेसिस चोट के बाद फिट हो चुके हैं लेकिन वह मैच में कुछ खास करिश्मा नहीं दिखा पाए और खाता खोले बिना ही वापस चले गए. इसके बाद तीसरे नंबर पर आए मोइन अली शून्य पर आउट हो गए और वापस चल पड़े. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अंबाती रायडू को हाथ में चोट लगने के कारण उनको वापस जाना पड़ा. रायडू भी अपना खाता नहीं खोल सके. इन तीनों बल्लेबाजों ने तीन-तीन गेंदों का सामना किया और वापस लौट चलें. सीएसके के लिए अंबाती रायडू का चोटिल होना एक बहुत बड़ी परेशानी है. देखना होगा कि क्या रायडू दूसरे मैच से पहले ठीक हो पाएंगे या नहीं.

यह भी पढ़ें: कौन हैं वेंकटेश अय्यर? IPL 2021 में KKR के लिए ताबड़तोड़ रन बटोर रहे हैं

मुंबई बनाम चेन्नई मैच में सीएसके ने पहले बल्लेबाजी की लेकिन उनकी शुरुआत बहुत खराब रही. सीएसके ने अपना पहला विकेट मात्र 1 रन पर खो दिया. तो वहीं दूसरा विकेट उस वक्त गिरा जब उनका स्कोर 2 रन था. ऐसे में सीएसके पर संकट का पहाड़ टूट पड़ा लेकिन कप्तान धोनी ने अपनी बुद्धि के प्रयोग से मुंबई के बल्लेबाजों को ऐसे फसाया कि वह सीएसके के सामने टिक न सके. सीएसके के लिए एक और खुशी की बात थी. मैच में रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या शामिल न हो सके लेकिन विराट कोहली सीएसके को खुशी का ऐसा मौका प्रदान नहीं करेंगे. आईपीएल 2021 की बात करें तो सीएसके ने आरसीबी के ऊपर जीत दर्ज की थी. विराट को बदला लेने का इससे बेहतर मौका कहीं नहीं मिलेगा. कुछ भी हो लेकिन सीएसके बनाम आरसीबी का मैच बहुत ही रोचक होने वाला है. दोनों ही टीम मैच में जीत दर्ज करने का प्रयास करेंगी और प्लेऑफ में अपनी जगह सुरक्षित करना चाहेंगी.

यह भी पढ़ें: क्रिकेट से हटा 'बैट्समैन' शब्द, MCC के इस ऐतिहासिक फैसले के मायने समझें