राजस्व एवं परिवहन  मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने आई.एस.बी.टी. बस स्टेण्ड पर बसों का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने यात्रियों, कंडक्टर और ड्रायवर को मास्क भी वितरित किए। साथ ही राज्य शासन द्वारा चलाये गये'' मेरा मास्क-मेरी सुरक्षा'' का संदेश दिया गया। परिवहन मंत्री ने बताया कि अधिकांश यात्री मास्क लगाए हुए थे। उन्होंने कहा कि कोरोना के फैलते संक्रमण को रोकने के लिए पिछले माह बसों में यात्रियों के लिए मास्क अनिवार्य किया गया था। मुझे आज इस बात का संतोष रहा कि अधिकांश यात्री, बस ड्रायवर एवं कंडक्टर मास्क पहनें हुए थे।

 

छ: यात्री बसों का किया निरीक्षण

 

परिवहन मंत्री श्री राजपूत ने बुधवार को आई.एस.बी.टी. बस स्टॉप पर भोपाल से सिलवानी जाने वाली बस क्रमांक एम.पी.-09-9259, वर्मा ट्रेवल्स की भोपाल से इंदौर जाने वाली बस क्रमांक एम.पी-04-ए-1169, मालवा एक्सप्रेस की बस क्रमांक एम.पी-04-पीए-2847 एवं भोपाल से पचमढ़ी जाने वाली बस क्रमांक एम.पी-04-पीए-611 बसों के अलावा मंडीदीप से गाँधी नगर के मध्य भोपाल लिंक एक्सप्रेस की रेड बस टी.आर.4 क्रमांक एम.पी.04-पीए-3866 का निरीक्षण किया। मंत्री श्री राजपूत ने सिटी बस के वाहन चालक को मास्क पहनाया। मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि यात्री बसों में एक साथ कई लोग यात्रा करते है, जिससे कोरोना फैलने का ज्यादा खतरा रहता है। इसलिये बसों में यात्री, कंडक्टर एवं ड्रायवर के लिये मास्क अनिवार्य किया गया है।

 

चेतावनी समझे या समझाईश

 

परिवहन मंत्री ने कहा कि यात्रियों की जान के साथ कोई खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं होगा। आज मै सिर्फ मास्क वितरित कर रहा हूँ। अगली बार बस चेंकिग के दौरान बस का परमिट, बीमा, एवं फिटनेस की चेकिंग भी की जाएगी, साथ ही कोई भी यात्री, ड्रायवर अथवा कंडक्टर बिना मास्क के मिला तो बस मालिक के विरूद्ध कार्रवाई करेंगे। मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि जब-तक कोरोना संक्रमण खतम नहीं हो जाता बस मालिक मास्क को भी आवश्यक प्रपत्र समझे।

 

ओला प्रभावित किसानों को मिलेगा मुआवजा

 

राजस्व मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि पिछले दिनों हुई ओला वृष्टि से फसलों को हुई क्षति के आंकलन के निर्देश प्रमुख सचिव राजस्व को दिये है। आंकलन की कार्रवाई की जा रही है। क्षति का सम्पूर्ण आंकलन होने के बाद किसानों को मुआवजा राशि दी जाएगी।

 

#Jansamparkmp  #MadhyaPradesh  #COVID-19